NDTV Khabar

बवाना सीट पर आम आदमी पार्टी की जीत, अरविंद केजरीवाल ने खुशी में दिया यह संदेश

दिल्ली की बवाना विधानसभा उपचुनाव में सोमवार को आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार राम चंद्र ने भाजपा के उम्मीदवार वेद प्रकाश को 24,000 वोटों से हरा दिया.

4.6K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
बवाना सीट पर आम आदमी पार्टी की जीत, अरविंद केजरीवाल ने खुशी में दिया यह संदेश

दिल्ली की बवाना सीट पर आप का कब्जा

खास बातें

  1. अरविंद केजरीवाल ने जनता को कहा- शुक्रिया
  2. बवाना सीट से आप उम्मीदवार जीते
  3. 24000 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की
नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल के लिए आज का दिन सुकून देने वाला है. दिल्ली की बवाना विधानसभा उपचुनाव में सोमवार को आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार राम चंद्र ने भाजपा के उम्मीदवार वेद प्रकाश को 24,000 वोटों से हरा दिया. निर्वाचन आयोग अधिकारी ने बताया कि मतगणना के आखिरी दौर के बाद आप उम्मीदवार राम चंद्र को 59,866 वोट मिले जबकि भाजपा के वेद प्रकाश को 35,834 वोट मिले. वहीं, कांग्रेस के उम्मीदवार सुरेंद्र कुमार को 31,919 वोट मिले.

पढ़ें:  उपचुनाव नतीजे : बवाना सीट पर AAP का कब्जा, गोवा की दो सीटें BJP के खाते में

जीत के बाद अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके जनता को शुक्रिया अदा किया है. वहीं आम आदमी पार्टी के बागी विधायक कपिल मिश्रा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर तंज कसते हुए बधाई दी है. बवाना सीट पर वोटों की गिनती में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार की बढ़त देखने के बाद ही कपिल मिश्रा ने ट्वीट किया, 'बवाना में जीत की बधाई @ArvindKejriwal, मेरे प्रयासों में कमी रही आपके घोटालों को घर घर तक नहीं पहुंचा पाया, भ्रष्टाचार से जंग जारी रहेगी.'

मत प्रतिशत के अनुसार, आप के राम चंद्र को भाजपा और कांग्रेस के उम्मीदवारों के संयुक्त वोटों से अधिक वोट मिले हैं. आप के उम्मीदवार को 45.39 फीसदी, भाजपा के उम्मीदवार को 27.16 फीसदी और कांग्रेस के उम्मीदवार को 24.19 फीसदी वोट मिले. इसके साथ ही 23 अगस्त को हुए उपचुनाव में 1.07 फीसदी मतदाताओं ने 'नोटा' विकल्प का इस्तेमाल किया.

आम आदमी पार्टी के विधायक वेद प्रकाश इस सीट से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गए थे, जिसके बाद इस सीट पर उपचुनाव कराया गया था.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement