Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

CAA Clash: दिल्ली हिंसा को लेकर बोले केजरीवाल- सभी से हिंसा छोड़ने की अपील करता हूं

उत्तर पूर्वी दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर भड़की हिंसा में एक हेड कांस्टेबल समेत पांच लोगों की मौत हो गई.

CAA Clash: दिल्ली हिंसा को लेकर बोले केजरीवाल- सभी से हिंसा छोड़ने की अपील करता हूं

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल.

नई दिल्ली:

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर दिल्ली में भड़की हिंसा को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार ट्वीट करते हुए सभी से हिंसा न करने की अपील की है. केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा है, 'दिल्ली के कुछ हिस्सों के हालात को लेकर चिंतित हूं, सभी से हिंसा छोड़ने की अपील करता हूं. दिल्ली में हिंसा प्रभावित इलाकों के सभी दलों के विधायकों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मुलाकात करूंगा.' वहीं, दूसरी ओर केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में कुछ हिस्सों में हुई हिंसा के बाद राष्ट्रीय राजधानी में हालात की समीक्षा की. इस हिंसा में एक हेड कांस्टेबल सहित पांच लोगों की जान जा चुकी है.

अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि यह बैठक शाह के अहमदाबाद से लौटने के बाद सोमवार रात हुई. शाह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ‘नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए वहां गए हुए थे. गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि शाह ने दिल्ली में कानून व्यवस्था की समीक्षा की और अधिकारियों को अतिशीघ्र हालात सामान्य करने के निर्देश दिए.

Delhi CAA Clash: दिल्ली में तनाव और डोनाल्ड ट्रंप के दौरे को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

इस बैठक में केन्द्रीय गृह साचिव अजय भल्ला, खुफिया ब्यूरो के निदेशक अरविंद कुमार, दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक सहित कई लोग शामिल थे. गौरतलब है कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर भड़की हिंसा में एक हेड कांस्टेबल समेत पांच लोगों की मौत हो गई और अर्द्धसैन्य एवं दिल्ली पुलिस बल के कई कर्मियों समेत कम से कम 50 लोग घायल हो गए. उग्र प्रदर्शनकारियों ने घरों, दुकानों, वाहनों और एक पेट्रोप पंप में आग लगा दी थी.

दिल्ली CAA हिंसा : 6 इलाकों में लगी आग, फायर ब्रिगेड की गाड़ी को भी फूंक डाला, रातभर दुकानों में तोड़फोड़-लूटपाट

वीडियो: सिटी सेंटर : दिल्‍ली में CAA विरोधी प्रदर्शनों के दौरान हिंसा, पुलिसकर्मी की मौत