दिल्‍ली : जामिया नगर हिंसा की तस्वीरें आईं सामने, पुलिस ने 4 CCTV फुटेज जारी किए

जामिया नगर हिंसा मामले को लेकर दक्षिणपूर्वी जिले के डीसीपी चिन्मय बिश्वाल ने एनडीटीवी से खास बातचीत की. उन्होंने कहा कि हमनें अभी तक कई सीसीटीवी फुटेज देखे हैं. इनके आधार पर हम आरोपियों की पहचान कर रहे हैं.

नई दिल्‍ली:

एक हफ्ते पहले 15 दिसंबर को जामिया मिलिया इस्लामिया के छात्रों के एक शांतिपूर्ण विरोध मार्च के दौरान हिंसा भड़क गई. छात्रों ने पुलिस पर लाठियां बरसाने का आरोप लगाया और पुलिस ने छात्रों पर हिंसा का. लेकिन छात्रों ने दावा किया कि हिंसा उन्होंने नहीं, आसपास के इलाके से आए लोगों ने फैलाई. अब पुलिस ने 4 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज जारी की है जिनमें कुछ उपद्रवी हिंसा करते नज़र आ रहे हैं.

सीसीटीवी नंबर 1
मथुरा रोड से माता मंदिर रोड़ NFC की तरफ भारी भीड़ पुलिस पर पथराव करते हुए भागती नजर आ रही थी, इस दौरान ये छुप-छुप कर पत्थरबाजी कर रहे हैं.

qun34ovc

सीसीटीवी नंबर 2
तारीख 15 दिसंबर, दिन रविवार, 4 बजकर 30 मिनट पर NFC की माता मंदिर रोड पर उपद्रवियों की भारी भीड़ पुलिस फोर्स पर पथराव कर रही है, देखिए कैसे हिंसक पत्थरबाज क़ानून व्यवस्था को हाथ लेकर पुलिस फोर्स पर हमला कर रहे हैं. रिहायशी लोगों के घर के गमलों को तोड़ रहे हैं.

jia2qi98

सीसीटीवी नंबर 3
ये सीसीटीवी भी NFC माता मंदिर रोड का है जहां कुछ उपद्रवी माता मंदिर के सामने एक बाइक से पेट्रोल निकाल रहे हैं. तभी कुछ और उपद्रवियों ने पेट्रोल निकालने वाले शख्स की मदद की, जिसके बाद बाइक से पेट्रोल निकालने वाला एक शख्स बोतल में पेट्रोल भरकर पैदल चलकर पास में खड़ी DTC की तरफ जाकर उस बस में दाखिल होते नजर आ रहा है.

1t4q9i2s

सीसीटीवी नंबर 4
ये सीसीटीवी भी माता मंदिर रोड NFC का है जिसमें साफ़ दिख रहा है की खड़ी हुई एक बाइक के पास आकर कुछ उपद्रवी पहुंचते हैं और फिर उसमे एक उपद्रवी आग लगा देता है. देखते ही देखते बाइक आग की चपेट में आ जाती है और फिर बाइक में आग लगाने वाला उपद्रवी जलती बाइक को घसीटते हुए DTC बस की तरफ ले जा रहा है.

p64tnsas
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इन चारों सीसीटीवी में कैद उपद्रवी अब तक पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं जिनकी सीसीटीवी की मदद से तलाश की जा रही है. जामिया नगर हिंसा मामले को लेकर दक्षिणपूर्वी जिले के डीसीपी चिन्मय बिश्वाल ने एनडीटीवी से खास बातचीत की. उन्होंने कहा कि हमनें अभी तक कई सीसीटीवी फुटेज देखे हैं. इनके आधार पर हम आरोपियों की पहचान कर रहे हैं. जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी भी की जा रही है. हम उन आरोपियों की भी पहचान करने मे जुटे हैं जिन्होंने बाइक से पेट्रोल निकाल कर बस में आग लगाई थी. पुलिस के पास अभी भी कई ऐसे वीडियो हैं जिनकी जांच की जा रही है.