NDTV Khabar

शरद यादव को मिला सीएम केजरीवाल का साथ, बोले- राज्यसभा सदस्यता रद्द करना अवैध

सीएम अरविंद केजरीवाल ने शरद यादव की राज्यसभा सदस्यता रद्द किये जाने को अवैध, असंवैधानिक करार दिया और इस फैसलो को वापस लेने की मांग की. 

4K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
शरद यादव को मिला सीएम केजरीवाल का साथ, बोले- राज्यसभा सदस्यता रद्द करना अवैध

अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: राज्यसभा की सदस्यता खो चुके जनता दल यूनाइटेड यानी जदयू के बागी नेता शरद यादव को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का समर्थन मिला है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने शरद यादव की राज्यसभा सदस्यता रद्द किये जाने को अवैध, असंवैधानिक करार दिया और इस फैसलो को वापस लेने की मांग की. 

सीएम केजरीवाल ने ट्वीट किया, "शरद यादवजी की सदस्यता रद्द करने का फैसला पूरी तरह अवैध और असंवैधानिक है. यह राजनीतिक प्रतिशोध है. हम इसकी कड़ाई से निंदा करते हैं और मांग करते हैं कि उनकी सदस्यता रद्द करने के फैसले को वापस लिया जाए." यह भी पढ़ें - दिल्ली : सीएम केजरीवाल ने डीएसएसएसबी परीक्षा रद्द कराने के लिए मांगी एलजी की मंजूरी

बता दें कि सीएम केजरीवाल ने यह ट्वीट ऐसे समय किया है, जब दो दिन पहले ही उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने शरद यादव व जद (यू) के एक अन्य बागी नेता अली अनवर की राज्यसभा सदस्यता रद्द करने का फैसला सुनाया था.

यह भी पढ़ें - अपनी ही पार्टी की सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे यशवंत सिन्हा को मिला इन दो मुख्यमंत्रियों का साथ

नायडू ने अपने विस्तृत आदेश में कहा कि यादव ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की रैली में भाग लेकर व उसे संबोधित कर और पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होकर 'स्वेच्छा से अपनी सदस्यता त्याग दी' है. 

VIDEO: नेशनल रिपोर्टर : अपनी ही पार्टी के खिलाफ यशवंत सिन्हा (इनपुट आईएएनएस से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement