दिल्‍ली : पाक मूल के लेखक तारिक फतेह को निशाना बनाने की साजिश, छोटा शकील का सहयोगी गिरफ्तार

नाम न जाहिर करने के शर्त पर एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि चौधरी, लेखक को निशाना बनाने की योजना बना रहा था.

दिल्‍ली : पाक मूल के लेखक तारिक फतेह को निशाना बनाने की साजिश, छोटा शकील का सहयोगी गिरफ्तार

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

नई दिल्‍ली:

दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने पाकिस्तान में जन्मे कनाडाई लेखक तारिक फतेह को निशाना बनाने की साजिश रचने के आरोप में गैंगेस्टर छोटा शकील के सहयोगी को गिरफ्तार किया है. पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) पीएस कुशवाहा ने बताया कि जुनैद चौधरी को सात-आठ जून की रात को उत्तर-पूर्वी दिल्ली के वजीराबाद सड़क से गिरफ्तार किया गया. हालांकि डीसीपी ने इस साजिश के बारे में जानकारी देने से मना कर दिया. वहीं, नाम न जाहिर करने के शर्त पर एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि चौधरी, लेखक को निशाना बनाने की योजना बना रहा था. फतेह अपने विवादित बयानों के लिए जाने जाते हैं. यद्यपि फतह दिल्ली में नहीं थे लेकिन शकील का सहयोगी यहां रेकी करने के लिए आया था.

चौधरी को पिछले साल छोटा शकील द्वारा भेजे गए हवाला पैसे और हथियार के साथ तीन अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार किया गया था लेकिन चार महीने बाद ही वह जमानत पर छूट गया. ये लोग उस समय हिंदू सभा प्रमुख स्वामी चक्रपाणी की हत्या की योजना बना रहे थे.

चौधरी ने फिर से शकील से संपर्क किया लेकिन बाद में जमानत रद होने के बाद उसे तिहाड़ जेल भेज दिया गया. बाद में वह दोबारा जमानत पर रिहा हुआ और एक बार फिर शकील के संपर्क में आया. चौधरी ने बाद में दिल्ली में गैंगस्टर की गतिविधियां शुरू कर दी. फिलहाल अभी उससे पूछताछ हो रही है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com