दिल्ली के CM ने दी हिदायत, 'कोरोना काल में सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करें सिनेमा हॉल संगठन'

दिल्ली सिनेमा हॉल एसोसिएशन (Delhi Cinema Hall Association) के प्रतिनिधियों ने मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) से भेंट की और राजधानी में सिनेमा हॉल खोलने के फैसले के लिए दिल्ली सरकार का धन्यवाद जताया.

दिल्ली के CM ने दी हिदायत, 'कोरोना काल में सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करें सिनेमा हॉल संगठन'

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली सिनेमा हॉल एसोसिएशन (Delhi Cinema Hall Association) के प्रतिनिधियों ने मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) से भेंट की और राजधानी में सिनेमा हॉल खोलने के फैसले के लिए दिल्ली सरकार का धन्यवाद जताया. इस मौके पर सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए यहां के लोगों और संगठनों को मिलकर काम करना होगा. उन्‍होंने कहा कि सिनेमा हॉल संगठनों को सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करना होगा. केंद्र और राज्य सरकार के सैनिटाइजेशन संबंधी दिशानिर्देश और संचालन प्रक्रिया के मानकों (SOP) का पालन करना होगा.

सीएम ने कहा कि पिछले 7 महीने हमारे लिए बहुत कठिन रहे हैं. पूरा देश और दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रहा है. दिल्ली ने भी कोरोना (Corona Pandemic) के खिलाफ मजबूती से बहुत कठिन लड़ाई लड़ी है. सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि दिल्ली की अर्थव्यवस्था पटरी पर लौट रही है. कोरोना लॉकडाउन के कारण दिल्ली की अर्थव्यवस्था को झटका लगा था, अब हमें सामूहिक प्रयासों से दिल्ली की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाना है.मुझे उम्मीद है कि केंद्र और राज्य सरकार के दिशा निर्देशों और संचालन प्रक्रिया के मानकों (एसओपी) का सिनेमा हॉल कड़ाई से पालन करेंगे.

बैठक में पीवीआर, एम2के, मूवी टाइम, सिनेमा पॉलिस, आइनॉक्स, यूनिटी, पैसिफिक आदि थिएटर कंपनियों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया. उन्होंने मुख्यमंत्री अको आश्वस्त किया कि भारत सरकार के साथ-साथ दिल्ली सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों और एसओपी का पूरी तरह से पालन किया जाएगा. गौरतलब है कि 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लगातार प्रयास के बाद 7 अक्टूबर को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने 15 अक्टूबर से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ राजधानी में सभी सिनेमा हॉल खोलने की अनुमति दी है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सिनेमा घर संचालन को लेकर दिए गए ये दिशानिर्देश..

  1. दर्शकों को अपने मोबाइल पर आरोग्य सेतू ऐप डाउनलोड करना होगा.
  2. फिल्म देखते समय खाने-पीने की वस्तुओं पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा.
  3. सिनेमाघरों में दर्शकों को एक-एक सीट छोड़कर बैठाने का इंतजाम करना होगा.
  4. जिन सीटों को मोड़ा नहीं जा सकता है, उनके ऊपर क्रॉस का निशाना लगाना होगा.
  5. फिल्म देखने के लिए टिकट खरीदने की पूरी व्यवस्था ऑनलाइन होगी.
  6. दर्शकों की सुविधा के मुताबिक, एसी की तकनीकी प्रणाली में बदलाव करना होगा.
  7. प्रवेश-निकास द्वार, सीट और लॉबी को समय-समय पर साफ करना होगा.
  8. सिनेमा हॉल को प्रत्येक शो के बाद साफ करना होगा.
  9. सिनेमा हॉल में प्रत्येक व्यक्ति को मास्क पहन कर रहना होगा और दर्शकों को सैनिटाइजर देना होगा.