NDTV Khabar

Odd-Even: ऑड-ईवन के दौरान इस बार दिल्ली में निजी CNG गाड़ियों को छूट नहीं : अरविंद केजरीवाल

Odd-Even Scheme: दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि 4 से 15 नवंबर के बीच ऑड ईवन लागू किया जा रहा है. इस बार भी महिलाओं को सुरक्षा की दृष्टि से छूट रहेगी. साथ में उन्होंने यह भी जोड़ा कि महिला चला रही हो और उसके साथ 12 साल तक बच्चा है तो ही छूट रहेगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Odd-Even: ऑड-ईवन के दौरान इस बार दिल्ली में निजी CNG गाड़ियों को छूट नहीं : अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में अब तक 25 फीसदी तक प्रदूषण कम रहा है. प्रदूषण तब कंट्रोल होता है जब सब मिलकर काम करते हैं. सीएम केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार ने भी काम किया है उसने पेरिफ़ेरेल एक्सप्रेसवे बनाए हैं. नगर निगमों ने भी अपना काम किया है और सबसे ज्यादा काम दिल्ली की जनता ने किए हैं जिसने सरकार के कड़े कदमों में साथ दिया है. केजरीवाल ने कहा कि अब दिल्ली में धुआं बढ़ने लगा है दिल्ली के आसपास पराली जलाई जा रही है जिसका धुआं रहा है. दिल्ली के सीएम ने कहा,  'मैं सभी सरकारों से अपील करते हैं कि इस धुएं को रोकने का काम करना होगा. हम कई कदम उठाने वाले हैं.  जैसे दिवाली में लोग पटाखे न जलाएं. सरकार दिवाली मनवाएगी, कनॉट प्लेस में 26 अक्टूबर से अपने परिवार के साथ आएं जिसमें लेज़र शो आयोजित किए जाएंगे.

दिल्ली: अगर ऑड-ईवन नियम का पालन नहीं किया तो लग सकता है 20 हजार रुपये का जुर्माना


दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि 4 से 15 नवंबर के बीच ऑड ईवन (Odd-Even) लागू किया जा रहा है. इस बार भी महिलाओं को सुरक्षा की दृष्टि से छूट रहेगी. साथ में उन्होंने यह भी जोड़ा कि महिला चला रही हो और उसके साथ 12 साल तक बच्चा है तो ही छूट रहेगी.  इस बार सीएनजी प्राइवेट गाड़ियों को छूट नहीं मिलेगी. उन्होंने कहा कि हमारा पब्लिक ट्रांसपोर्ट उतना मज़बूत नहीं है. दो पहिया गाड़ियों की छूट को लेकर अभी निर्णय नहीं लिया गया है इस पर चर्चा जारी है. सीएम केजरीवाल ने कहा कि 50 लाख से ज़्यादा दो पहिया हैं और 5 लाख सीएनजी कारें.  हमने DTC को 2 हज़ार बसें और लगाने के लिए कहा है. 
हम ऑड इवन में ऑफ़िस के समय में भी परिवर्तन पर विचार कर रहे हैं.

सिटी सेंटर: दिल्ली में फिर से लागू होगा ऑड-ईवेन​

टिप्पणियां



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement