केजरीवाल का हमला, 'प्रधानमंत्री दूसरे राज्यों के साथ ऐसा व्यवहार करते हैं जैसे वह पाकिस्तान के PM हों...

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) भी चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu Hunger Strike) के धरने में पहुंचे और उनके धरने को समर्थन दिया. इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी पर हमला भी बोला.

केजरीवाल का हमला, 'प्रधानमंत्री दूसरे राज्यों के साथ ऐसा व्यवहार करते हैं जैसे वह पाकिस्तान के PM हों...

अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी पर बोला हमला.

खास बातें

  • चंद्रबाबू नायडू के धरने में पहुंचे अरविंद केजरीवाल
  • चंद्रबाबू नायडू के धरने को केजरीवाल ने दिया समर्थन
  • कहा- राज्यों के साथ पीएम का व्यवहार सौतेला
नई दिल्ली:

आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) विशेष राज्य के दर्जे को लेकर दिल्ली में अनशन पर बैठे हैं. केंद्र से राज्य को विशेष दर्जा (Special Status) देने और 2014 में इसके विभाजन से पहले किए सभी वादों को पूरा करने की मांग को लेकर एक दिवसीय अनशन पर बैठे नायडू के धरने को कई विपक्षी पार्टियों का समर्थन मिला है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) भी नायडू के धरने में पहुंचे और उनके धरने को समर्थन दिया. इस मौके पर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला. प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मोदी जी को यह समझना चाहिए कि वो सिर्फ भाजपा के प्रधानमंत्री नहीं हैं, पूरे देश के प्रधानमंत्री हैं. प्रधानमंत्री दूसरे पार्टियों से इस तरह का व्यवहार करते हैं, जैसे वह भारत के नहीं बल्कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री हों.

चंद्रबाबू नायडू की भूख हड़ताल Live: आंध्र प्रदेश के CM बोले- हमें मांगें पूरी करवानी आती हैं

देखें अरविंद केजरीवाल का पूरा वीडियो...

 

 

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह बड़े दुख की बात है कि आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री को और आंध्रप्रदेश के हजारों लोगों को दिल्ली में आकर धरना देना पड़ा रहा है. हमारे देश के संघीय ढ़ांचा पर यह एक बड़ा प्रश्न खड़ा करता हैं. हमारे देश के के प्रधानमंत्री जी ने कमसे कम तीन बार पब्लिकली ऐलान किया था कि वह आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देंगे. उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी जी झूठ बोलने के लिए पूरी दुनिया में प्रसिद्ध हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी जो कुछ भी कहते हैं उसे कभी पूरा नहीं करते. अमित शाह ने तो एक बार कहा भी था कि वे लोग जो कुछ भी कहते हैं वह जुमला होता है. 

यह भी पढ़ें: सीट बंटवारे का मामला अभी सुलझा भी नहीं कि बिहार NDA में अब 'विशेष' को लेकर सियासत!

केजरीवाल ने कहा, 'मुझे बताया गया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने तिरुपति में जाकर भगवान के सामने यह कहा था कि वह आंध्रप्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देंगे. लेकिन जो उन्होंने भगवान के सामने बोला, उस बात से भी वह मुकर गए, यह बहुत दुख की बात है, जो भगवान के सामने किए हुए वादे को भी पूरा नहीं करते उनके ऊपर भरोसा नहीं किया जा सकता.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आंध्र प्रदेश के नेताओं के साथ की बैठक, राज्य में अकेले ही लड़ेंगे चुनाव

हम पूरी तरह से चंद्रबाबू नायडू के साथ हैं. हम पूरी तरह से आंध्रप्रदेश के लोगों के साथ हैं. हम चंद्रबाबू नायडू जी को पूरा भरोसा दिलाते हैं कि आपके इस संघर्ष में दिल्ली के लोग और आम आदमी पार्टी और दिल्ली सरकार आपके साथ हैं. पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मोदी जी को यह समझना चाहिए कि वो सिर्फ भाजपा के प्रधानमंत्री नहीं है, पूरे देश के प्रधानमंत्री हैं. प्रधानमंत्री दूसरे पार्टियों से इस तरह का व्यवहार करते हैं, जैसे वह भारत के नहीं बल्कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री हों.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: चंद्रबाबू नायडू के समर्थन में पहुंचे राहुल गांधी​

उन्होंने कहा कि चुनाव में किसी ने किसी को वोट दिया हो, लेकिन चुनाव जीतन के बाद कोई मुख्यमंत्री बनता है तो पूरे राज्य का मुख्यमंत्री बनता है किसी एक पार्टी का मुख्यमंत्री नहीं बनता... किसी एक पार्टी का प्रधानमंत्री नहीं बनता.