किसानों के समर्थन में अरविंद केजरीवाल ने रखा उपवास, केंद्रीय मंत्री बोले- 'यह आपका पाखंड ही है कि...'

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने केजरीवाल के उपवास के ऐलान को पाखंड बताते हुए कहा कि उन्होंने खुद नवंबर में ही एक कृषि कानून को दिल्ली में अधिसूचित किया था, ऐसे में वो विरोध कैसे कर रहे हैं.

किसानों के समर्थन में अरविंद केजरीवाल ने रखा उपवास, केंद्रीय मंत्री बोले- 'यह आपका पाखंड ही है कि...'

केजरीवाल के उपवास को प्रकाश जावड़ेकर ने पाखंड बताया. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Farmers' Protests : केंद्र सरकार के कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ चल रहा किसानों का आंदोलन लंबा खिंचता चला जा रहा है. दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे किसानों के आंदोलन को 17 दिन हो चुके हैं लेकिन किसानों और सरकार के बीच अभी तक कोई समाधान नहीं निकल पाया है. सोमवार को आंदोलनरत किसान भूख हड़ताल कर रहे हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार किसानों के आंदोलन को लेकर सक्रियता दिखा रहे हैं. उन्होंने भी सोमवार को किसानों के समर्थन में उपवास रखने का ऐलान किया तो केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने उनपर निशाना साधा. 

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने केजरीवाल के उपवास के ऐलान को पाखंड बताते हुए कहा कि उन्होंने खुद नवंबर में ही एक कृषि कानून को दिल्ली में अधिसूचित किया था, ऐसे में वो विरोध कैसे कर रहे हैं. उन्होंने एक ट्वीट में लिखा, 'अरविंद केजरीवाल जी, ये आपका पाखण्ड है. आपने पंजाब विधानसभा चुनावों में वादा किया था कि जीतने पर APMC कानून में संशोधन किया जाएगा. नवंबर 2020 में आपने दिल्ली में कृषि कानूनों को अधिसूचित भी किया और आज आप उपवास का ढोंग कर रहे हो. यह कुछ और नही बल्कि पाखण्ड ही है.'

केजरीवाल ने सोमवार को उपवास का ऐलान करने का साथ-साथ दूसरों को भी किसानों के समर्थन में उपवास रखने का आह्वान किया था. उन्होने लिखा था, 'उपवास पवित्र होता है. आप जहां हैं, वहीं हमारे किसान भाइयों के लिए उपवास कीजिए. प्रभु से उनके संघर्ष की सफलता की प्रार्थना कीजिए. अंत में किसानों की अवश्य जीत होगी.'

केजरीवाल के इस उपवास पर पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने भी 'नौटंकी' बताया और कहा कि केजरीवाल सरकार ने 23 नवंबर को कृषि कानूनों में से एक को 'बेशर्मी' से अधिसूचित कर किसानों की 'पीठ में छुरा भोंका है.' इस पूरे आंदोलन के दौरान केजरीवाल और सिंह की आपस में तनातनी चल रही है. जहां केजरीवाल, पंजाब सीएम पर केंद्र के साथ मिल जाने का आरोप लगा रहे हैं, वहीं, सिंह का कहना है कि केजरीवाल किसानों के आंदोलन का राजनीतिक फायदा उठा रहे हैं.

Video: किसान आंदोलन का फायदा उठाने की कोशिश में टुकड़े-टुकड़े गैंग: रविशंकर प्रसाद


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com