दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल कल कोरोना की वैक्सीन लगवाएंगे

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुरुवार को कोरोना की वैक्सीन लगवाएंगे. वे गुरुवार को सुबह दिल्ली के LNJP अस्पताल में कोविड वैक्सीन लगवाएंगे.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल कल कोरोना की वैक्सीन लगवाएंगे

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) गुरुवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) की वैक्सीन लगवाएंगे. वे गुरुवार को सुबह दिल्ली के LNJP अस्पताल में कोविड वैक्सीन लगवाएंगे. बुधवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) ने भी दिल्ली में स्थित आर्मी रिसर्च एंड रेफरल हॉस्पिटल में कोविड-19 टीके (Covid-19 Vaccine) की पहली खुराक ली. उन्होंने इस मौके पर उन सभी लोगों से टीका लगवाने की अपील की, जो दूसरे चरण के टीकाकरण अभियान के तहत इसकी पात्रता रखते हैं. राष्ट्रपति भवन की ओर से यह जानकारी दी गई.

राष्ट्रपति भवन के ट्वीट के अनुसार, राष्ट्रपति कोविंद ने इतिहास के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान को सफलतापूर्वक लागू करने के लिये सभी डाक्टरों, नर्सो, स्वास्थ्य कर्मियों तथा प्रशासकों को धन्यवाद दिया. इसमें बताया गया है कि राष्ट्रपति के साथ उनकी पुत्री अस्पताल गई थीं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि दूसरे चरण के टीकाकरण अभियान के तहत, एक मार्च से 60 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्‍ठ नागरिकों और गंभीर बीमारियों से पीड़ित 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को टीका लगाया जा रहा है. टीकाकरण के लिए लोग कोविन टू-पाइंट जीरो पोर्टल या आरोग्‍य सेतु जैसे अन्‍य आई टी ऐप्‍लीकेशन पर अपना पंजीकरण करा सकेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक मार्च को कोविड-19 रोधी टीके की पहली खुराक ली थी.