AAP गवर्नेंस मॉडल चाहिए या बीजेपी गवर्नेंस मॉडल ये दिल्ली की जनता तय करे: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के गवर्नेंस मॉडल और भारतीय जनता पार्टी के गवर्नेंस मॉडल पर एक तुलनात्मक रिपोर्ट कार्ड जारी किया है.

AAP गवर्नेंस मॉडल चाहिए या बीजेपी गवर्नेंस मॉडल ये दिल्ली की जनता तय करे: केजरीवाल

केजरीवाल ने जारी किया तुलनात्मक रिपोर्ट कार्ड

खास बातें

  • केजरीवाल ने जारी किया तुलनात्मक रिपोर्ट कार्ड
  • आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर बोला हमला
  • हमें उम्मीद है जनता हमारा साथ देगी- अरविंद केजरीवाल
नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के गवर्नेंस मॉडल और भारतीय जनता पार्टी के गवर्नेंस मॉडल पर एक तुलनात्मक रिपोर्ट कार्ड जारी किया है. इस रिपोर्ट के जरिए केजरीवाल ने दावा किया कि जब दिल्ली की जनता को 8 फरवरी को दोनों में से एक को चुनना होगा तो वह आम आदमी पार्टी के गवर्नेंस मॉडल को चुनेगी. आम आदमी पार्टी के मुख्यालय पर प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी के शासनकाल की उपलब्धियां बताई और कहा, ' दिल्ली के लोगों को अब यह तय करना है कि भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली पुलिस, डीडीए और दिल्ली नगर निगम का शासन और गवर्नेंस मॉडल पसंद है या फिर आम आदमी पार्टी के दिल्ली सरकार का स्कूल, अस्पताल आदि का शासन और गवर्नेंस मॉडल अच्छा लगता है. मैं उम्मीद करता हूं कि 8 फरवरी को लोग चुनाव के दिन जब वोट डालने जाएंगे तो वह आम आदमी पार्टी के गवर्नेंस मॉडल को भारी बहुमत के साथ समर्थन देंगे.'

Delhi elections 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान, 8 फरवरी को वोटिंग, 11 को फैसला

अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी के शासन वाली दिल्ली नगर निगम में पिछले 9 साल के अंदर 109 स्कूल बंद कर दिए गए, जबकि आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार ने पिछले 5 साल में दिल्ली में 20000 क्लासरूम बनवाए और 500 स्कूलों का इंफ्रास्ट्रक्चर खड़ा कर दिया. दिल्ली नगर निगम के स्कूलों में आज भी बच्चे दरी पर बैठने को मजबूर हैं और दिल्ली सरकार के स्कूलों में शानदार इंफ्रास्ट्रक्चर आम आदमी पार्टी सरकार ने दिया.

दिल्ली का चुनावी संकल्प-पत्र 15 जनवरी के बाद, भाजपा की जीत सुनिश्चित : श्याम जाजू

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि बीजेपी के शासन वाली दिल्ली नगर निगम ने दिल्ली को देश का कचरा कैपिटल बना दिया है. बीजेपी ने दिल्ली के लोगों को गाजीपुर में एक बेहद ऊंचा कूड़े का पहाड़ दिया है जो ताजमहल को टक्कर दे रहा है और जल्द ही ताजमहल की 240 फुट की ऊंचाई को भी पार कर जाएगा.

केजरीवाल ने दावा किया कि आम आदमी पार्टी के शासन में दिल्ली में 2 स्टेप डिलीवरी योजना शुरू हुई जिससे लोगों को सेवाएं घर बैठे बिना रिश्वत दिए मिलने लगी, जबकि बीजेपी के शासन वाले दिल्ली नगर निगम के बारे में तो पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद विजय गोयल ने भी एक बार कहा था कि दिल्ली नगर निगम चोर है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए तारीखों की घोषणा हो चुकी है और राष्ट्रीय राजधानी में एक ही चरण में 8 फरवरी को मतदान होगा. मतदान के बाद 11 फरवरी को नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे. चुनाव के लिए अधिसूचना 14 जनवरी को जारी की जाएगी. नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 21 जनवरी होगी. नामांकन पत्रों की छंटनी की तिथि 22 जनवरी होगी तथा नामांकन वापसी की अंतिम तिथि 24 जनवरी रखी गई है. दिल्ली में मतदान 8 फरवरी को करवाया जाएगा और मतगणना यानी चुनाव परिणाम 11 फरवरी को आएंगे.

VIDEO: हम दिल्ली के हर घर में नल से शुद्ध पानी भेजना चाहते हैं: मनोज तिवारी