NDTV Khabar

दिल्ली में आज मौसम का सबसे ठंडा दिन, तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली में आज मौसम का सबसे ठंडा दिन, तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट

खास बातें

  1. सर्द हवाओं से लोग हुए परेशान
  2. कम दृश्यता के कारण रेल सेवाएं प्रभावित
  3. विमान सेवा सुचारू रूप से चल रही हैं
नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी के न्यूनतम तापमान में दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज किए जाने के बाद दिल्लीवासियों को आज मौसम के सबसे सर्द दिन का सामना करना पड़ा. एक मौसम अधिकारी ने बताया कि सफदरजंग वेधशाला में न्यूनतम तापमान 3.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. अधिकारी ने बताया कि लोधी रोड में न्यूनतम तापमान दो डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया उन्होंने बताया कि कल का न्यूनतम तापमान 2.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

सर्द हवा चलने के कारण लोगों को अधिक परेशानी का सामना करना पड़ा. साथ ही सुबह कम दृश्यता के कारण रेल सेवाएं प्रभावित हुईं हालांकि, विमान सेवा प्रभावित नहीं हुईं.

रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, 26 ट्रेनें विलंब से चल रही हैं, आठ के समय में परिवर्तन किया गया है और सात को रद्द कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि सफदरजंग वेधशाला में सुबह दृश्यता 800 मीटर जबकि पालम में 500 मीटर दर्ज की गई. सफदरजंग वेधशाला में अधिकतम तापमान 17.2 डिग्री दर्ज किया गया जो इस मौसम के औसत तापमान से तीन डिग्री कम है.

अन्य मौसम केन्द्रों में पालम में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 17.7 और 4.4 डिग्री सेल्सियस, आया नगर में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 17.4 और 4.9 जबकि रिज में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 17.9 और 5.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आद्रर्ता का स्तर 54 और 100 प्रतिशत के बीच दर्ज किया गया.

मौसम वैज्ञानिक ने दिन में आसमान साफ रहने और सुबह के दौरान हल्का मध्यम कोहरा छाये रहने का पूर्वानुमान जताया है.

ठंड ने बढ़ाई ठिठुरन, दिल्ली में तापमान ढाई डिग्री तो शिमला में माइनस 3.2 तक गिरा

उन्होंने बताया, अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 17 और तीन डिग्री सेल्सियस के करीब बने रहने की संभावना है. सफदरजंग में कल का अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 17.2 और चार डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.
 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement