यह ख़बर 05 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

दिल्ली : कांग्रेसी नेता की तेज रफ्तार लालबत्ती लगी एसयूवी ने बाइक सवारों को मारी टक्कर

नई दिल्ली:

दिल्ली के निहाल विहार इलाके में कांग्रेस से जुड़े एक नेता के बेटे ने शराब के नशे में कार से बाइक को टक्कर मार दी। इससे बाइक सवार दो लोग घायल हो गए। लाल बत्ती लगी यह कार सौ किलोमीटर प्रतिघंटा से ज्यादा रफ़्तार से चल रही थी।

घटना के बाद लोगों ने नेता के बेटे की बुरी तरह पिटाई कर दी और कार को भी तोड़-फोड़ डाला। खास बात यह है कि नेता इसे राजनीतिक साजिश बता रहे हैं।

घटना बुधवार रात निहाल विहार की पीपल वाली गली में हुई। जानकारी के मुताबिक कांग्रेसी नेता शकील सैफी का बेटा फैज सैफी अपने दो दोस्तों के साथ सुल्तानपुरी से स्कोडा कार में जा रहा था।

कार की रफ़्तार बहुत तेज थी और उसी समय फैज कार पर नियंत्रण नहीं रख पाया। कार ने पहले एक बाइक को टक्कर मारी और फिर खंभे से टकरा गई। बाइक सवार दो युवक घायल हो गए। इसी दौरान वहां लोग जमा हो गए और उन्होंने फैज की बुरी तरह पिटाई कर दी।

नाराज लोगों ने कार में बीयर की बोतल देखकर कार को बुरी तरह तोड़ डाला। मामले की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों घायलों को संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं, बुरी तरह घायल फेज को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पश्चिम जिले के डीसीपी रणवीर सिंह के मुताबिक इस संबंध में दो अलग-अलग मामले दर्ज किए गए हैं। फैज के खिलाफ लापरवाही से गाड़ी चलाकर दुर्घटना करने का और जिन लोगों ने उसके साथ मारपीट की है, उनके खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की गई है।

डीसीपी के मुताबिक मेडिकल जांच में ये पुष्टि हो गई है कि घटना के वक्त फैज शराब के नशे में था। जांच में पाया गया है कि लाल बत्ती लगी कार शकील के एक दोस्त की है। पुलिस इसकी जांच कर रही है कि इस पर लाल बत्ती क्यों लगाई गई।

फैज के पिता शकील सैफी कांग्रेस से जुड़े हैं और वह सेंसर बोर्ड के मेम्बर भी रहे हैं। इसके अलावा वह दिल्ली सरकार की हज कमेटी में भी शामिल रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हैरत की बात यह है कि शकील सैफी इस घटना को विरोधियों की साजिश बता रहे हैं। चुनावी माहौल में इतनी सख्ती थी और ऐसे में कोई लाल बत्ती वाली कार में कैसे घूम सकता है।