NDTV Khabar

शीला दीक्षित बोलीं- प्रधानमंत्री बनने में सक्षम में हैं राहुल गांधी, अब दिखने लगी परिपक्वता

दिल्ली में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी की पीएम पद की दावेदारी को लेकर क्या बोलीं शीला दीक्षित ?

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शीला दीक्षित बोलीं- प्रधानमंत्री बनने में सक्षम में हैं राहुल गांधी, अब दिखने लगी परिपक्वता

दिल्ली में कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद शीला दीक्षित ने जानिए क्या कहा.

नई दिल्ली:

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित(Sheila Dikshit) को कांग्रेस ने दिल्ली का प्रदेश अध्यक्ष बनाया है. 80 साल की शीला दीक्षित अब दिल्ली में कांग्रेस के संगठन को मजबूत करेंगी. एनडीटीवी से बात करते हुए उन्होंने कहा कि पिछले कुछ महीनों में राहुल गांधी ने जिस ढंग से राजनीतिक सक्रियता दिखाई है, उससे उनमें परिपक्वता झलक रही है. वह प्रधानमंत्री बनने में पूरी तरह सक्षम हैं. उनसे बेस्ट कंडीडेट आज की तारीख में उपलब्ध नहीं है. शीला दीक्षित ने कहा कि जिस ढंग से राहुल गांधी ने राफेल का मुद्दा आक्रामक तरीके से उठाया, उससे वह सही मायने में एक नेता के रूप में उभरे  हैं. पार्टी के अंदर ही नहीं अब बाहर भी लोग उनके नेतृत्व को मानते हैं. पहले कुछ लोग उनकी लीडरशिप पर सवाल उठाया करते थे. 

वीडियो- दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित बोलीं, दिल्ली में हम अकेले चुनाव लड़ेंगे 


इससे पूर्व एनडीटीवी को ही दिए एक और इंटरव्यू में पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने कहा है कि मैं दिल्ली से गायब नहीं हुई थी. पहले के मुकाबले एक्टिविटी थोड़ी कम हो गई थी. मुझे हफ्ते भर का समय दीजिए जिसमें मैं तय करूं कि हमारी प्राथमिकता क्या होनी चाहिए. शीला दीक्षित ने कहा कि हम चाहे सरकार में रहे हों चाहे बाहर रहे हों लेकिन हमने हमेशा दिल्ली के लोगों के हित के लिए काम किया.यूपी में भी आप ही सीएम कैंडिडेट थीं और दिल्ली में तो सीएम रही ही हैं. अब इस उम्र में आप अध्यक्ष बनीं? इस सवाल के जवाब में वयोवृद्ध कांग्रेस नेत्री ने कहा कि यह सवाल आप पार्टी से पूछिएगा. मुझे जो कहा गया वह मैंने किया. दिल्ली को जैसे मैं समझती हूं शायद वैसे बहुत कम लोग समझते हैं. थोड़ा समय दीजिए, फिर देखिएगा क्या मेरी उम्र मेरे रास्ते में आती है या नहीं आती है. जो आपको उम्मीद नहीं है हम वैसा करके दिखाएंगे.दिल्ली में 15 साल तक मुख्यमंत्री रहीं शीला दीक्षित ने कहा कि हार जीत चलती रहती है. कभी बीजेपी का हाल खराब था. बीते पांच साल में दिल्ली जैसी थी वहीं की वहीं रुक गई है. सिग्नेचर ब्रिज हमारे समय में शुरू हुआ था और उनके समय में खत्म हुआ, तो उनको  क्रेडिट मिल गया.

टिप्पणियां

वीडियो- राहुल गांधी PM पद के लिए पूरी तरह तैयार : शीला दीक्षित 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement