Delhi Coronavirus: हेल्थ केयर स्टाफ़ के पॉजिटिव होने पर सरकार ने अपना आदेश वापस लिया

Coronavirus: दिल्ली सरकार ने स्टाफ से लिखित में पूछा थाा कि प्रोटेक्टिव गियर पहनने, उचित दूरी बनाए रखने और निर्धारित सावधानियां बरतने के बावजूद वो कोरोना संक्रमित कैसे हुए?

Delhi Coronavirus: हेल्थ केयर स्टाफ़ के पॉजिटिव होने पर सरकार ने अपना आदेश वापस लिया

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

Delhi Coronavirus: दिल्ली में बड़े पैमाने पर डॉक्टर समेत हेल्थ केयर स्टाफ़ के कोरोना पॉजिटिव होने के मामले में दिल्ली सरकार ने अपना आज जारी किया गया आदेश वापस ले लिया है. दिल्ली सरकार ने आदेश जारी किया था कि 'सभी अस्पतालों के मेडिकल डायरेक्टर कोरोना संक्रमित होने वाले स्टाफ से लिखित में पूछे कि प्रोटेक्टिव गियर पहनने, उचित दूरी बनाए रखने और निर्धारित सावधानियां बरतने के बावजूद वो कोरोना संक्रमित कैसे हुए?'

दिल्ली सरकार इस बात से नाराज थी कि गैर कोरोना अस्पतालों के डॉक्टर नर्स और पैरामेडिकल स्टाफ या तो संक्रमित हो रहे हैं या फिर किसी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने के चलते क्वारेंटाइन में भेजे जा रहे हैं. जिसके चलते अस्पतालों में स्टाफ की कमी हो रही है.

सरकार का कहना था कि ऐसा लगता है कि या तो अस्पताल में स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (SOP) का पालन नहीं किया जा रहा है या फिर यह लोग उन दिशा निर्देशों का पालन नहीं कर रहे जो हेल्थ केयर स्टाफ को करने चाहिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली में सरकारी और प्राइवेट मिलाकर 200 से ज्यादा हेल्थ केयर स्टाफ कोरोना संक्रमित हो चुका है, जबकि इनमें से 90 फीसदी से ज्यादा का कोरोना के इलाज से कोई लेना देना नहीं है और ना ही जिन अस्पतालों में यह काम कर रहे थे वहां कोरोना का इलाज होता है.

दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़कर 3738 हो गए हैं. पिछले 24 घंटों में 223 नए मामले सामने आए हैं. पिछले 24 घंटों में 73 मरीज ठीक हुए और अब तक कुल 1167 ठीक हुए हैं. पिछले 24 घंटों में 2 मरीजों की मौत हो गई. अब तक कुल 61 लोगों का मौत हुई है.