दिल्ली में Coronavirus से अब तक 293 लोग संक्रमित, बीते चार दिनों में 4 गुना बढ़े COVID-19 के मरीज

Delhi Coronavirus Update: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस के संक्रमितों की संख्या 300 के करीब पहुंच गई है. बीते चार दिनों में चार गुना कोविड पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ी है

दिल्ली में Coronavirus से अब तक 293 लोग संक्रमित, बीते चार दिनों में 4 गुना बढ़े COVID-19 के मरीज

Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में 300 के करीब हुआ कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या.

नई दिल्ली:

Delhi Coronavirus Update: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस के संक्रमितों की संख्या 300 के करीब पहुंच गई है. बीते चार दिनों में चार गुना कोविड पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ी है. दिल्ली में कोरोनावायरस से अबतक 293 लोग संक्रमित हैं. दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 141 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं. आज निजामुद्दीन मरकज के 129 नए मामले सामने आए, इससे मरकज का कुल आंकड़ा 182 तक पहुंच गया है. यानी पिछले 24 घंटे में जो एक 141 नए मामले सामने आए हैं उसमें से 129 अकेले मरकज के हैं. दिल्ली में अब तक कुल 4 लोगों की मौत हो चुकी है जिनमें से 2 मौत आज हुई हैं और यह लोग मरकज के हैं. बता दें कि रविवार 29 मार्च को दिल्ली में कोरोना के सिर्फ़ 72 मरीज थे, जिसमें मरकज का कोई शामिल नहीं था. गुरुवार 2 अप्रैल को दिल्ली में कोरोना के 293 मरीज हो गए हैं, जिसमें 182 मरीज मरकज के शामिल हैं. यानी दिल्ली में 4 दिनों में कोरोना के मामले 4 गुना बढ़ गए हैं.  

इससे पहले आज ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने दिल्ली के ऑटो, टैक्सी और रिक्शा चालकों के लिए 5 हजार रुपये की मदद का ऐलान किया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ऑटो, टैक्सी वालों के फोन आ रहे हैं कि वो भी भुखमरी के कगार पर हैं. ऑटो, आरटीवी, टैक्सी, ई रिक्शा चलाने वालों के लिए सरकार प्लानिंग कर रही है. आपके बैंक अकाउंट हमारे पास नहीं. सबके एकाउंट में मदद के लिए 5-5 हज़ार रुपए डाले जाएंगे. इसमें हफ्ता 10 दिन लग सकते हैं. थोड़ा सब्र रखना. उन्होंने लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की भी अपील की.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत में अबतक कोरोनावायरस से 53 लोगों की मौत हो चुकी है और 2069 लोग इसके संक्रमण के शिकार हुए हैं. बीते 24 घंटे में कोरोनावायरस संक्रमण के 235 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, बीते 12 घंटे में 12 लोगों की COVID-19 से मौत हो गई और 12 इस बीमारी से ठीक हुए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से गुरुवार शाम को ये आंकड़े जारी किए गए हैं. बता दें कि देश में कोरोना संकट को लेकर 14 अप्रैल तक लॉकडाउन जारी है.