Coronavirus: केजरीवाल ने कहा, दिल्ली के रेड और ऑरेंज जोनों में कल से सैनिटाइजेशन ड्राइव

Delhi Coronavirus: लाइसेंस और वैलिड बैज धारक ऑटो, ग्रामीण सेवा, टैक्सी ड्राइवरों के एकाउंट में दिल्ली सरकार पांच हज़ार रुपये डालेगी

Coronavirus: केजरीवाल ने कहा, दिल्ली के रेड और ऑरेंज जोनों में कल से सैनिटाइजेशन ड्राइव

Delhi Coronavirus: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया.

नई दिल्ली:

Delhi Coronavirus Update: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के ताजा हालात को लेकर कहा कि दिल्ली सरकार के अभियान ऑपरेशन शील्ड के अच्छे नतीजे सामने आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि रेड और ऑरेंज जोन में सैनिटाइजेशन ड्राइव सोमवार से चलाई जाएगी. केजरीवाल ने कहा कि दिलशाद गार्डन में एक प्रयोग करके देखा, ऑपरेशन शील्ड चलाया. यहां पिछले 10 दिन में एक भी नया मरीज नहीं आया है. जहां पर भी कोरोना के ज्यादा मरीज मिल रहे हैं उन इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित करते जा रहे हैं. 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दिल्ली में 33 या 35 कंटेनमेंट जोन बन चुके हैं. आने वाले एक-दो दिन में काफी कंटेनमेंट जोन बढ़ाने वाले हैं. उन्होंने कहा कि बड़े स्तर पर सैनिटाइजेशन ड्राइव शुरू करने वाले हैं. इन कंटेनमेंट जोनों में बड़े स्तर पर कंटेनमेंट ड्राइव चलाई जाएगी.

उन्होंने कहा कि रेड जोन कंटेनमेंट जोन हैं. इन इलाकों में 60 मशीनों से सैनिटाइजेशन ड्राइव चलाई जाएगी. ऑरेंज जोन हाई रिस्क जोन हैं. रेड और ऑरेंज जोन में सैनिटाइजेशन ड्राइव सोमवार से चलाई जाएगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुख्यमंत्री ने कहा कि ऑटो, ग्रामीण सेवा, टैक्सी ड्राइवर जिनके पास लाइसेंस, वैलिड बैज हैं, वे कल से आवेदन करें, पांच हज़ार रुपये उनके एकाउंट में डाल दिए जाएंगे.