अरविंद केजरीवाल बोले- दिल्ली में होम क्वारंटीन में रखे गए सभी लोगों के फोन किए जाएंगे ट्रेस

Delhi Coronavirus Update: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डिजिटल माध्यम से प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने बताया कि दिल्ली  में कोरोना अभी कम्यूनिटी ट्रांसमिशन के स्टेज में नहीं पहुंचा है.

अरविंद केजरीवाल बोले- दिल्ली में होम क्वारंटीन में रखे गए सभी लोगों के फोन किए जाएंगे ट्रेस

नई दिल्ली:

Delhi Coronavirus Update: देश में कोरोनावायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत में अबतक कोरोनावायरस से 38 लोगों की मौत हो चुकी है और 1600 से ज्यादा लोग इसके संक्रमण के शिकार हुए हैं. इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने डिजिटल माध्यम से प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने बताया कि दिल्ली  में कोरोना अभी कम्यूनिटी ट्रांसमिशन के स्टेज में नहीं पहुंचा है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में स्थिति नियंत्रण में है.  उन्होंने बताया कि दिल्ली में कोरोनावायरस के अब तक 120 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 112 अस्पताल में हैं, पांच को छुट्टी मिल चुकी है, एक की मौत हो गई है और एक सिंगापुर जा चके हैं. 

फोन ट्रेन के बारे में  अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैंने और एलजी साहब ने मिलकर यह निर्णय लिया है कि ऐसे सभी लोग जिनको घर में रहने के आदेश दिए गए हैं उनके कुछ दिनों के फोन ट्रेस किए जाएंगे, जिससे पता चल सके कि वह अपने घर में रह रहे थे या नहीं. कल हम लोगों ने 11084 फोन नंबर पुलिस को दे दिए हैं जिनको वो ट्रेस करेंगे यह लोग अपने घर में क्वारन्टीन फॉलो कर रहे थे या नहीं और आज 14345 और फोन नंबर दे देंगे.

उन्होंने बताया कि ये वे लोग हैं, जिनको सरकार ने आदेश दिया कि आप अपने घर में रहोगे. घर से से नहीं निकलोगे. लोगों के संपर्क में नहीं आओगे, लेकिन सुनने में आया है कि इनमें से कुछ लोग अभी भी सरकारी आदेश को नहीं मान रहे वह बाहर निकल जाते हैं जिसकी वजह से और लोगों को खतरा है. जो जो लोग इस तरह  रिपोर्ट में उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई भी होगी और हमें आगे यह भी देखना पड़ेगा कि वह लोग आगे और कितने लोगों के टच में आए.  

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com