दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2 हजार के पार, बीते 24 घंटे में आए 110 नए मामले- अब तक 45 की मौत

Delhi Coronavirus News: देश की राजधानी दिल्ली में संक्रमितों की संख्या 2003 पहुंच गई है. दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 110 नए मामले सामने आए और इस दौरान 2 लोगों की मौत हो गई है

दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2 हजार के पार, बीते 24 घंटे में आए 110 नए मामले- अब तक 45 की मौत

Delhi Coronavirus News: दिल्ली में भी कम नहीं हो रहे कोरोनावायरस के मामले.

नई दिल्ली:

Delhi Corona Cases: देश में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोनावायरस से अब तक 519 लोगों की मौत हो चुकी है और 16 हजार से ज्यादा लोग इसके संक्रमण के शिकार हैं. इस बीच देश की राजधानी दिल्ली में संक्रमितों की संख्या 2003 पहुंच गई है. दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 110 नए मामले सामने आए और इस दौरान 2 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 24 घंटे में 83 लोग इस बीमारी से ठीक हुए हैं. राष्ट्रीय राजधानी में अब तक 290 लोग इससे ठीक हो चुके हैं और 45 लोगों की अब तक जान चली गई है.  

 
'दिल्ली में अभी लॉकडाउन में कोई छूट नहीं'
इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने रविवार को कहा- दिल्ली में अभी लॉकडाउन में कोई ढील नहीं दी जाएगी. उन्होंने कहा कि पिछले दो-ढाई महीनों में विदेशों से जो लोग आए वो सबसे ज्यादा दिल्ली में आए हैं क्योंकि यह देश की राजधानी है. इसलिए सबसे ज्यादा मार दिल्ली को बर्दाश्त करनी पड़ी. मरकज के चलते भी जो हुआ उसकी मार भी दिल्ली को बर्दाश्त करनी पड़ी. CM केजरीवाल ने कहा कि अगर ढिलाई दी और स्थिति खराब हुई तो कभी खुद को माफ नहीं कर पाएंगे इसलिए हमने फैसला किया है दिल्लीवालों की जिंदगी का ध्यान रखते हुए कि फिलहाल लॉक डाउन की शर्तों में कोई ढिलाई नहीं दी जाएगी. एक हफ्ते बाद दोबारा स्थिति पर विचार करेंगे.

मुख्यमंत्री केजरीवाल की डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि केंद्र सरकार का कहना है कि जो हॉटस्पॉट हैं उनमें फिलहाल ढील नहीं दी जानी चाहिए क्योंकि वहां पर स्थिति खराब है. दिल्ली में 11 जिले हैं और सभी 11 जिले हॉटस्पॉट घोषित हैं. केंद्र सरकार के मुताबिक सभी हॉटस्पॉट जोन में ढील नहीं दी जा सकती. पिछले कुछ दिनों में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी होनी शुरू हुई है. हमने टेस्ट बढ़ाये हैं, मामले में बढ़ोतरी हुई है. आज 77 कन्टेनमेंट जोन बन गए हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: मरकज मामले की सबसे बड़ी मार दिल्ली को पड़ी: अरविंद केजरीवाल