दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 349 नए मामले आए सामने, संक्रमितों की संख्या 4898 पहुंची

Delhi Covid-19 News: देश की राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 349 नए मामले सामने आए और इस दौरान कोई मौत नहीं हुई.

दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 349 नए मामले आए सामने, संक्रमितों की संख्या 4898 पहुंची

Delhi coronavirus Cases: दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पांच हजार के करीब पहुंचा.

Delhi Covid-19 Update: देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोना से 43 हजार के करीब लोग अब तक संक्रमित हो चुके हैं और 1300 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच देश की राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 349 नए मामले सामने आए और इस दौरान कोई मौत नहीं हुई. दिल्ली में अब तक कुल 64 लोगों कोरोनावायरस से जान जा चुकी है वहीं, संक्रमितों की संख्या 4898 पहुंच चुकी है. राहत की बात यह है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना से अबतक 1431 मरीज ठीक भी हो चुके हैं.

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सरकार उन इलाकों से लॉकडाउन रियायतें वापस ले लेगी, जहां के लोग सामाजिक दूरी संबंधी नियमों का पालन नहीं करेंगे. उनकी यह घोषणा उन खबरों के बीच की गई है जिनमें कहा गया था कि राष्ट्रीय राजधानी के कई इलाकों में लोगों ने शराब की दुकानों पर सामाजिक दूरी संबंधी नियमों का पालन नहीं किया. ये दुकानें सोमवार को खुलीं. 

केजरीवाल ने कहा कि यह दुखद है कि लोग कुछ दुकानों पर छह फुट या दो मीटर की अनिवार्य दूरी नहीं रख रहे थे. उन्होंने लोगों से कोई भी जोखिम नहीं लेने का अनुरोध किया. केजरीवाल ने ऑनलाइन मीडिया ब्रीफिंग में कहा, 'दुकानें बंद नहीं हो रही हैं. हमें सख्त कदम उठाने होंगे. हम सभी को जिम्मेदार नागरिकों की तरह आचरण करना होगा.'

मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर किसी दुकान के बाहर सामाजिक दूरी नियमों का पालन नहीं किया जाता है तो सरकार उसे सील कर देगी. केजरीवाल ने कहा, 'हमें कोरोना वायरस को हराना है.  मैं लोगों से मास्क पहनने, सामाजिक दूरी बनाए रखने और अपने हाथों की सफाई करते रहने की अपील करता हूं.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com