दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 3500 के पार पहुंचा, बीते 24 घंटे 76 नए मामले और तीन लोगों की मौत

Delhi Covid-19 Report: दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 76 नए मामले सामने आए और इस दौरान 3 लोगों की मौत हो गई. दिल्ली में अब तक कुल 59 लोगों कोरोनावायरस से जान जा चुकी है वहीं, संक्रमितों की संख्या 3515 पहुंच चुकी है.

दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 3500 के पार पहुंचा, बीते 24 घंटे 76 नए मामले और तीन लोगों की मौत

Delhi Corona Cases: दिल्ली में कोरोनावायरस से अब तक 59 लोगों की मौत..

नई दिल्ली:

Delhi Covid-19 Report: देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोना से 33 हजार से ज्यादा लोग अब तक संक्रमित हो चुके हैं और 1000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच देश की राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 76 नए मामले सामने आए और इस दौरान 3 लोगों की मौत हो गई. दिल्ली में अब तक कुल 59 लोगों कोरोनावायरस से जान जा चुकी है वहीं, संक्रमितों की संख्या 3515 पहुंच चुकी है. राहत की बात यह है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना से अबतक 1094 मरीज ठीक भी हो चुके हैं. 

उधर, दिल्ली सरकार ने हॉटस्पॉट या कंटेनमेंट जोन में सख्ती बढ़ा दी है. दिल्ली सरकार ने आदेश जारी कर कहा, 'किसी भी इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित करने के 14 दिन में कम से कम 3 बार वहां रह रहे सभी लोगों की स्क्रीनिंग की जाए. अगर अभी तक किसी कंटेनमेंट जोन में स्क्रीनिंग नहीं हुई है तो अगले 3 दिन के अंदर पहली स्क्रीनिंग की जाए.' इसके बाद प्रोटोकॉल के हिसाब से कोरोना टेस्ट किए जाएं.'

अभी तक हॉटस्पॉट या कंटेनमेंट जोन के अंदर हर घर के हिसाब से सर्वे किए जाते थे और अगर कोई दिक्कत नजर आती थी तब कार्रवाई की जाती थी, लेकिन अब हॉटस्पॉट या कंटेनमेंट जोन के अंदर रह रहे हर व्यक्ति की 14 दिन के अंदर तीन बार स्क्रीनिंग की जाएगी. हॉटस्पॉट या कंटेनमेंट जोन के अंदर लगातार बढ़ रहे कोरोना मामले देखते हुए दिल्ली सरकार ने फैसला लिया है. सरकार ने साथ ही ये भी आदेश दिया कि जिन हॉटस्पॉट या कंटेनमेंट जोन में जनसंख्या 10,000 से ज्यादा है वहां माइक्रो लेवल प्लानिंग की जाए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com