दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 30 हजार के करीब पहुंचा, पिछले 24 घंटों में आए 1007 नए मरीज

Delhi Coronavirus Update: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 30 हजार के करीब पहुंच गया है. दिल्ली में बीते 24 घंटे में 1007 नए मामले सामने आए हैं. इससे संक्रमितों का आंकड़ा 29,943 पहुंच गया.

दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 30 हजार के करीब पहुंचा, पिछले 24 घंटों में आए 1007 नए मरीज

Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 30 हजार के करीब पहुंचा.

नई दिल्ली:

Delhi Coronavirus Update: देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोनावायरस से 2.5 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, वहीं करीब 7100 से ज्यादा की अब तक मौत हो चुकी है. इस बीच देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 30 हजार के करीब पहुंच गया है. दिल्ली में बीते 24 घंटे में 1007 नए मामले सामने आए हैं. इससे संक्रमितों का आंकड़ा 29,943 पहुंच गया. पिछले 24 घंटों में यहां 358 मरीज ठीक हुए जिन्हें मिलाकर अब तक कुल 11,357 मरीज़ ठीक हो चुके हैं. पिछले 24 घंटों में यहां 17 मरीजों की मौत हुई है. 30 मई से 5 जून तक 45 मौत की देरी से रिपोर्टिंग हुई है. राजधानी में कुल मौत का आंकड़ा अब 812 से बढ़कर 874 हो गया है.

उधर, दिल्ली में अब सबका इलाज हो सकेगा. दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल (LG Anil Baijal) ने केजरीवाल सरकार (Arvind Kejriwal) के उस फैसले को एक दिन बाद ही पलट दिया, जिसमें कहा गया था कि दिल्ली के सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों  में सिर्फ दिल्लीवालों का ही इलाज होगा. बता दें कि दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच दिल्ली कैबिनेट ने रविवार को फैसला लिया था कि दिल्ली सरकार के सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में केवल दिल्ली के निवासियों का इलाज होगा, जबकि केंद्र सरकार के अस्पतालों में सभी का इलाज होगा. 

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) द्वारा फैसला पलटे जाने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) का रिएक्शन आया है. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि देशभर से आने वाले लोगों के लिए करोना महामारी के दौरान इलाज का इंतज़ाम करना बड़ी चुनौती है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'LG सा ब के आदेश ने दिल्ली के लोगों के लिए बहुत बड़ी समस्या और चुनौती पैदा कर दी है. देशभर से आने वाले लोगों के लिए करोना महामारी के दौरान इलाज का इंतज़ाम करना बड़ी चुनौती है. शायद भगवान की मर्ज़ी है कि हम पूरे देश के लोगों की सेवा करें. हम सबके इलाज का इंतज़ाम करने की कोशिश करेंगे. 

VIDEO: दिल्ली में अब बिना लक्षण वाले भी करा सकेंगे कोविड टेस्ट