कोरोना से संक्रमित दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया अस्पताल में भर्ती

बुखार और ऑक्सीजन की शिकायत के बाद दिल्ली के लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में भर्ती किया गया

कोरोना से संक्रमित दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया अस्पताल में भर्ती

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को अस्पताल में भर्ती किया गया है. उनको बुखार और ऑक्सीजन की शिकायत के बाद दिल्ली के लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में भर्ती किया गया है. मनीष सिसोदिया 14 सितंबर से कोरोना पॉजिटिव हैं. बता दें कि 14 सितंबर को उपमुख्यमत्री मनीष सिसोदिया ने खुद ट्वीट कर संक्रमित होने की जानकारी दी थी. उपमुख्यमंत्री ने बताया था कि हल्का बुखार होने के बाद उन्होंने कोरोना का टेस्ट करवाया था और उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. उन्होंने खुद को क्वारंटीन कर लिया था.

यह भी पढ़ें: Coronavirus: मुंबई के चार हेल्थ वर्करों के सैंपलों की जांच हुई तो चौंकाने वाले तथ्य सामने आए

गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण का आंकड़ा ढाई लाख के पार हो गया है. दिल्ली में मंगलवार को समाप्त 24 घंटे में कोरोना के 3816 नए मामले सामने आए. इनके साथ कुल मामले 2,53,075 हो गए. इन 24 घंटों में 37 मरीजों की मौत हो गई. अब तक कुल 5051 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटे में कोरोना से संक्रमित 3097 लोग ठीक हुए. अब तक कोरोना संक्रमित होने के बाद स्वस्थ हुए लोगों की संख्या 2,16,401 हो चुकी है.

इससे पहले जून में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को संक्रमण हुआ था. जैन को कोविड संक्रमण से तबीयत बिगड़ जाने के बाद  साकेत में मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अस्पताल में सत्येंद्र जैन की प्लाज्मा थैरपी हुई थी. सत्येंद्र जैन को 14 जून की रात तेज बुखार और सांस लेने में दिक्कत होने पर राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था. 15 जून की सुबह उनका कोरोना टेस्ट किया गया था और तब उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी. इसके बाद दूसरी बार उनका कोरोना टेस्ट हुआ और वह पॉजिटिव पाए गए थे. इसके बाद 19 जून को उनकी तबियत फिर बिगड़ गई थी. जिसके बाद उन्हें साकेत के मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया था. जहां 24 घंटे तक आईसीयू में उनकी मॉनिटरिंग हुई थी .

भारत में कोरोना के कम मामले राहत के संकेत नहीं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com