Diesel Price Rate: जानिये किस शहर में क्या है पेट्रोल-डीजल की कीमत? कौन सा शहर है सबसे महंगा

दिल्ली में डीज़ल की कीमतों में इतनी बड़ी कटौती की गई है, ऐसे में हम एक बार देख रहे हैं कि देश में डीज़ल अब सबसे ज्यादा मंहगा कहां है और देश के बड़े शहरों में फिलहाल डीज़ल की क्या कीमतें चल रही हैं. 

Diesel Price Rate: जानिये किस शहर में क्या है पेट्रोल-डीजल की कीमत? कौन सा शहर है सबसे महंगा

दिल्ली में डीज़ल पर लगने वाले 30% वैट को घटाकर 16.75% कर दिया गया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने गुरुवार को एक बड़ा फैसला लिया है, जिसके बाद राजधानी में डीज़ल आठ रुपए सस्ता हो गया है. गुरुवार को हुई कैबिनेट मीटिंग में केजरीवाल सरकार ने राजधानी में डीज़ल पर लगने वाले 30% वैट को घटाकर 16.75% कर दिया है. अब दिल्ली में डीजल 73.64 रुपए प्रति लीटर होगा. डीज़ल पर लगने वाले VAT (value added tax) अब तक की सबसे बड़ी कटौती की गई है. बता दें कि अबतक डीज़ल दिल्ली में देश के किसी भी शहर से ज्यादा महंगा था, लेकिन अब इसकी कीमत में सीधे 8.36 रुपए की कमी आई है, इससे उपभोक्ताओं को काफी राहत मिलेगी. 

बता दें कि पिछले महीने देश में ऐसा पहली बार हुआ था, जब डीज़ल की कीमतों में आई महंगाई ने पेट्रोल को पीछे छोड़ दिया था. फिलहाल कई जगहों पर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बहुत ज्यादा अंतर नहीं है.  दिल्ली में डीज़ल की कीमतों में इतनी बड़ी कटौती की गई है, ऐसे में हम एक बार देख रहे हैं कि देश में डीज़ल अब सबसे ज्यादा मंहगा कहां है और देश के बड़े शहरों में फिलहाल डीज़ल की क्या कीमतें चल रही हैं. 

अगर कीमतों पर नज़र डालें तो देश में सबसे ज्यादा महंगा डीज़ल जयपुर में मिल रहा है, वहीं दिल्ली, गुरुग्राम, नोएडा और चंडीगढ़ जैसे शहरों में डीज़ल की कीमत फिलहाल सबसे कम चल रही है. 

जयपुर- 82.64

भुवनेश्वर- 80.20

हैदराबाद- 80.14

मुंबई- 80.11

त्रिवेंद्रम- 79.16 

चेन्नई- 78.86

पटना- 78.72

बेंगलुरु- 77.88

कोलकाता- 77.04

गुरुग्राम- 73.98

दिल्ली- 73.64

Video: रवीश कुमार का प्राइम टाइम : क्यों नाराज हैं किसान मोदी सरकार के अध्यादेश से?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com