नामांकन के आखिरी दिन छह घंटे इंतजार के बाद दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने नई दिल्ली सीट से भरा पर्चा

दिल्ली स्थित जामनगर हाउस में छह घंटे इंतजार के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नई दिल्ली सीट से भरा परचा.

नामांकन के आखिरी दिन छह घंटे इंतजार के बाद दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने नई दिल्ली सीट से भरा पर्चा

दिल्ली में शनिवार, 8 फरवरी को मतदान होना है और मतगणना 11 फरवरी को घोषित किए जाएंगे.

खास बातें

  • नामांकन के अंतिम दिन केजरीवाल ने भरा पर्चा
  • दिल्ली के सीएम को करना पड़ा छह घंटे इंतजार
  • नई दिल्ली विधानसभा सीट से हैं 'आप' उम्मीदवार
लखनऊ:

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख पर भी दिल्ली के मुख्यमंत्री को 'तनावपूर्ण' इंतज़ार करना पड़ा, क्योंकि काफी बड़ी तादाद में निर्दलीय प्रत्याशी उनसे पहले चुनाव कार्यालय पहुंच गए. सोमवार को भी आम आदमी पार्टी (AAP) के मुखिया नामांकन पत्र दाखिल नहीं कर पाए थे, क्योंकि वह रोड शो छोड़कर नहीं जाना चाहते थे. हालांकि छह घंटे लंबे इंतजार के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री ने नई दिल्ली विधानसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया.

दिल्ली स्थित जामनगर हाउस में स्थापित चुनाव कार्यालय में कम से कम 50 निर्दलीय प्रत्याशी भी नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए अपनी बारी की प्रतीक्षा कर रहे थे. AAP नेता तथा ग्रेटर कैलाश से विधायक सौरभ भारद्वाज ने बताया, "श्री केजरीवाल कतार में खड़े हैं..."

कौन हैं सुनील यादव और रोमेश सभरवाल? जिसे BJP और कांग्रेस ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मैदान में उतारा

निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल करने पहुंचे प्रत्याशियों में से एक ने कहा, "हम केजरीवाल को (लाइन तोड़कर) भीतर नहीं जाने देंगे..." इस प्रत्याशी का कहना था, "उनके पास हम सबकी तरह लाइन में खड़े रहने के अलावा कोई विकल्प नहीं है..." इस उम्मीदवार का दावा है कि अरविंद केजरीवाल ने उन्हें धोखा दिया, जब वह अण्णा हज़ारे के भ्रष्टाचार-विरोधी अभियान के समय एक साथ थे.
 


लाइन में खड़े एक अन्य शख्स ने कहा कि वह अपने साथ 30 अन्य लोगों को लेकर आया है, और सभी अपने-अपने नामांकन पत्र दाखिल करेंगे.

अरविंद केजरीवाल का विपक्ष पर निशाना, कहा- मेरा उद्देश्य भ्रष्टाचार को हराना और दिल्ली को आगे ले जाना, लेकिन उनका उद्देश्य...

सोमवार को नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए आने से पहले रोड शो में व्यस्त हो गए अरविंद केजरीवाल मंगलवार को माता-पिता तथा परिवार के साथ चुनाव कार्यालय पहुंचे. सोमवार को पत्रकारों से अरविंद केजरीवाल ने कहा था, "मुझे बताया गया था कि मुझे नामांकन पत्र दाखिल करना है, लेकिन मैंने कहा, मैं उन्हें (रोड शो में शामिल समर्थक) छोड़कर कैसे जा सकता हूं... मैं कल (मंगलवार को) नामांकन पत्र दाखिल कर दूंगा..."

अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आखिर क्यों नहीं उतारा BJP और कांग्रेस ने कोई बड़ा चेहरा?

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने सोमवार को वाल्मीकि मंदिर से रोड शो शुरू किया था, जो नई दिल्ली विधानसभा सीट के विभिन्न इलाकों से गुज़रता रहा. रोड शो के दौरान AAP समर्थक झाड़ू (चुनाव चिह्न) लहराते नज़र आते रहे.

दिल्ली में शनिवार, 8 फरवरी को मतदान होना है, और मतगणना, यानी चुनाव परिणाम मंगलवार, 11 फरवरी को घोषित किए जाएंगे.

वीडियो: पक्ष-विपक्ष: दिल्ली में क्या फिर आएंगे केजरीवाल?

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com