NDTV Khabar

Delhi Election 2020: चुनाव के घोषणा के बाद केजरीवाल ने कहा, "अगर हमने काम किया है तो हमें वोट देना, वरना मत देना"

आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि "70 साल में किसी मुख्यमंत्री ने नहीं कहा होगा लेकिन आज मैं कहना चाहता हूं, अगर हमने काम किया है तो हमें वोट देना, वरना मत देना."

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Delhi Election 2020: चुनाव के घोषणा के बाद केजरीवाल ने कहा,

केजरीवाल ने कहा काम के आधार पर जनता दे वोट

नई दिल्ली:

Delhi Election 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए तारीखों की घोषणा कर दी गई है, और राष्ट्रीय राजधानी में एक ही चरण में 8 फरवरी को मतदान होगा. मतदान के बाद 11 फरवरी को नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे. मुख्य चुनाव आयुक्त अरोड़ा ने आज बताया कि चुनाव के लिए अधिसूचना मंगलवार, 14 जनवरी को जारी की जाएगी. नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि मंगलवार, 21 जनवरी होगी. नामांकन पत्रों की छंटनी की तिथि बुधवार, 22 जनवरी होगी, तथा नामांकन वापसी की अंतिम तिथि शुक्रवार, 24 जनवरी रखी गई है. दिल्ली में मतदान शनिवार, 8 फरवरी को करवाया जाएगा, और मतगणना, यानी चुनाव परिणाम मंगलवार, 11 फरवरी को आएंगे.

Delhi elections 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान, 8 फरवरी को वोटिंग, 11 को फैसला

चुनाव की घोषणा के साथ ही सभी राजनीतिक दलों की तरफ से चुनावी दावे और वादे शुरू हो गए हैं. आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि "70 साल में किसी मुख्यमंत्री ने नहीं कहा होगा लेकिन आज मैं कहना चाहता हूं, अगर हमने काम किया है तो हमें वोट देना, वरना मत देना." केजरीवाल ने कहा कि 70 साल में ये पहला चुनाव होगा जो स्कूल और अस्पताल के नाम पर होगा. अरविंद केजरीवाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि इस बार के चुनाव में रिकॉर्ड मतों से AAP की जीत होगी.  


Delhi Elections 2020: चौधरी ब्रह्म प्रकाश थे दिल्ली के पहले CM, जानिए दिल्ली विधानसभा के बारे में सब कुछ

उधर बीजेपी ने भी चुनाव के लिए अपने आप को तैयार बताया है. बीजेपी की तरफ से केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि दिल्ली में चुनाव कामकाज के आधार पर लड़े जायेंगे, झूठ के आधार पर नहीं और प्रदेश की जनता भाजपा को सत्ता में लाने का मन बना चुकी है. उन्होंने कहा, ‘‘तरक्की में रोड़े अटकाने वाले कार्य अब समाप्त होंगे और विकास का रास्ता अख्तियार होगा.'' उन्होंने दावा किया कि दिल्ली की जनता भाजपा को सत्ता में लाने का मन पूरी तरह से बना चुकी है. जावड़ेकर ने कहा, ‘‘दिल्ली में अब ट्रिपल इंजन की सरकार बनेगी.'' उन्होंने आरोप लगाया कि केजरीवाल सरकार ने राजनीतिक दुर्भावना की वजह से दिल्ली में मोदी सरकार की योजनाओं को लागू नहीं होने दिया.

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए AAP का फंड रेजिंग डिनर, जुटाए इतने करोड़ रुपये

टिप्पणियां

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार ने आयुष्मान भारत योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना सहित कई ऐसी योजनाओं पर रोक लगाई जिसका प्रत्यक्ष लाभ आम लोगों को मिलता. इस दौरान दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी भी मौजूद थे. जावड़ेकर ने कहा, ‘‘केजरीवाल जी अब बहानेबाजी नहीं चलेगी, आप पूरी तरह से बेनकाब हो चुके हैं, इसलिए अब पूरी दिल्ली की जनता की आवाज भाजपा के साथ है.'' उन्होंने कहा, ‘‘हमें पूरा विश्वास है कि दिल्ली में भाजपा की जीत होगी.'' उन्होंने कहा कि यह बहुत खुशी की बात है कि दिल्ली चुनाव का परिणाम मंगलवार को आ रहा है, इसलिए प्रकृति भी हमें सकारात्मक संकेत दे रही है.

VIDEO: दिल्ली विधाानसभा चुनाव: 8 फरवरी को वोटिंग, 11 फरवरी को आएंगे नतीजे



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... 'तानाजी' कर रही तूफानी कमाई, सैफ अली खान बोले-फिल्म में मेरा किरदार...

Advertisement