Delhi Election 2020: AAP के राघव चड्ढा और BJP के RP सिंह के खिलाफ कांग्रेस ने पूर्व डूसू अध्यक्ष को दिया टिकट

AAP के राघव चड्ढा और BJP के आरपी सिंह के खिलाफ कांग्रेस ने पूर्व डूसू अध्यक्ष रॉकी तुसीद को मैदान में उतारा है.

Delhi Election 2020: AAP के राघव चड्ढा और BJP के RP सिंह के खिलाफ कांग्रेस ने पूर्व डूसू अध्यक्ष को दिया टिकट

राजेंद्र विधानसभा सीट से AAP उम्मीदवार राघव चड्ढा

खास बातें

  • विजेंद्र गर्ग की जगह इस बार AAP ने राघव चड्ढा को दिया टिकट
  • चड्ढा के खिलाफ बीजेपी ने पूर्व विधायक आरपी सिंह बनाया उम्मीदवार
  • आरपी सिंह और चड्ढा के खिलाफ कांग्रेस ने रॉकी तुसीद को दिया टिकट
नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 (Delhi Election 2020) के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) ने राजेंद्र नगर विधानसभा सीट से अपने प्रवक्ता राघव चड्ढा (Raghav Chadha) को मैदान में उतारा है. राघव चड्ढा को विजेंद्र गर्ग की जगह मैदान में उतारा गया है. विजेंद्र गर्ग ने 2015 के चुनाव में 50 प्रतिशत से अधिक मतों के साथ शानदार जीत दर्ज की थी.  बता दें, राघव चड्ढा एक चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं. वह पहली बार AAP की ओर से विधानसभा चुनाव मैदान में हैं. चड्ढा AAP की राष्ट्रीय कार्यकारी समिति के सदस्य और राष्ट्रीय भी हैं. इससे पहले चड्ढा ने लोकसभा 2019 का चुनाव भी लड़ा था. तब वह दक्षिण दिल्ली सीट से उम्मीदवार थे. हालाांकि उन्हें भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी से हार का सामना करना पड़ा था. 

AAP के राघव चड्ढा के खिलाफ बीजेपी ने पूर्व विधायक आरपी सिंह को टिकट दिया है. टिकट मिलने के बाद आरपी सिंह ने NDTV से बात करते हुए कहा था, 'राजेंद्र नगर में विकास ठप्प है. मैंने नाले बनवाने का काम शुरु किया था, लेकिन आप सरकार ने रोक दिया. अरविंद केजरीवाल को जवाब देना चाहिए.' बता दें, 2013 के विधानसभा चुनाव में आरपी सिंह ने ही इस सीट से जीत दर्ज की थी. वहीं 2008 के विधानसभा चुनाव में इस सीट पर कांग्रेस के रमाकांत गोस्वामी ने जीत हासिल की थी. हालांकि इस बार कांग्रेस ने रॉकी तुसीद को अपना उम्मीदवार बनाया है. रॉकी तुषीद दिल्ली यूनिवर्सिटी (डीयू) छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष रह चुके हैं.

Delhi Election 2020: AAP की आतिशी के खिलाफ कालकाजी सीट से लड़ने वाली कौन है शिवानी चोपड़ा

बता दें, दिल्ली का राजेंद्र नगर नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र में आता है. इस क्षेत्र में पांडव नगर, इंद्र पुरी, राजेंद्र नगर, करोल बाग पूसा रोड, सत नगर, नाराएना,नाराएना विहार और टोडापुर इलाके शामिल हैं. 1993 से लेकर 2003 तक इस सीट पर बीजेपी का ही कब्ज़ा था. वहीं 2008 में कांग्रेस उम्मीदवार ने इस सीट पर जीत दर्ज की थी. 2013 में फिर से बीजेपी के आरपी सिंह यहां से विधायक बने थे. इसके बाद 2015 में हुए चुनावों में AAP उम्मीदवार ने जीत दर्ज की थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: Delhi Election 2020: राजेंद्र नगर सीट पर AAP के राघव चड्ढा और बीजेपी के आरपी सिंह के बीच है टक्कर