दिल्ली विधानसभा चुनाव : क्या कांग्रेस, आम आदमी पार्टी को समर्थन देने का संकेत दे रही है?

कांग्रेस नेता और दिल्ली में पार्टी प्रभारी पीसी चाको ने कहा है कि नतीजे आने के बाद ही आम आदमी पार्टी को समर्थन देने पर कोई विचार किया जा सकता है. चाको ने यह भी दावा किया कि कांग्रेस इस चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करने जा रही है.

दिल्ली विधानसभा चुनाव : क्या कांग्रेस, आम आदमी पार्टी को समर्थन देने का संकेत दे रही है?

कांग्रेस दिल्ली में अच्छा प्रदर्शन करेगी : पीसी चाको (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पीसी चाको से पूछा गया था सवाल
  • चाको ने सीधी तौर पर नहीं किया इनकार
  • कहा- नतीजे बाद हो सकता है विचार
नई दिल्ली:

क्या कांग्रेस, आम आदमी पार्टी को समर्थन देने का संकेत दे रही है? दरअसल कांग्रेस नेता और दिल्ली में पार्टी प्रभारी पीसी चाको ने कहा है कि नतीजे आने के बाद ही आम आदमी पार्टी को समर्थन देने पर कोई विचार किया जा सकता है. चाको ने यह भी दावा किया कि कांग्रेस इस चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करने जा रही है. न्यूज एजेंसी ANI की ओर से आम आदमी पार्टी को कांग्रेस के समर्थन की संभावना पर पूछे गए सवालों के जवाब में उन्होंने कहा,  'सब कुछ नतीजों पर निर्भर है. एक बार नतीजें आएं तभी इस पर विचार किया जा सकेगा. मुझे लगता है कि सर्वे सही नही हैं. जो सर्वे अनुमान लगा रहे हैं कांग्रेस उससे अच्छा प्रदर्शन करेगी'.  आपको बता दें कि कांग्रेस के नेता इससे पहले भी आम आदमी पार्टी को समर्थन देने की बात से पूरी तरह से इनकार नहीं कर रहे हैं. वहीं साल 2013 में हुए चुनाव के बाद कांग्रेस के समर्थन से ही आम आदमी पार्टी ने पहली बार दिल्ली में सरकार बनाई थी. 

गौरतलब है कि  दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए मतदान समाप्त होने के साथ ही एग्जिट पोल के आंकड़े भी आने शुरू हो गए हैं. एनडीटीवी के पोल ऑफ एग्जिट पोल्स के जरिए आप सभी मीडिया हाउसेज के एग्जिट पोल एक साथ देख सकते हैं. पोल ऑफ एग्जिट पोल के अनुसार आम आदमी पार्टी को 56 सीटों पर जीत मिल सकती है, तो वहीं बीजेपी के खाते में 14 सीटें आने की संभावना है. इसके अलावा कांग्रेस की झोली में एक भी सीट आना मुश्किल नजर आ रहा है. 

शाहीन बाग : 'CAA और एनआरसी अलग मुद्दे हैं इस चुनाव में केवल विकास ही मुद्दा है'टाइम्‍स नाउ के एग्जिट पोल के अनुसार दिल्‍ली की 70 सीटों में से आम आदमी पार्टी को 47 सीटें मिल सकती हैं जबकि बीजेपी को 23 सीटें मिलने का अनुमान है. वहीं टीवी 9 भारतवर्ष-सिसेरो के एग्जिट पोल के अनुसार आम आदमी पार्टी 52-64 सीटें जीत सकती है जबकि बीजेपी को 6-16 सीटों से संतोष करना पड़ सकता है तो वहीं कांग्रेस को भी 0-2 सीटें मिलने का अनुमान है. रिपब्लिक टीवी के एग्जिट पोल की बात करें तो आम आदमी पार्टी के खाते में 48-61 सीटें जा सकती हैं वहीं बीजेपी के खाते में 9-21 सीटें जाने की संभावना है. इसके अलावा ABP News-C Voter के अनुसार आम आदमी पार्टी 49-63 सीटें जीतकर फिर सरकार बना सकती है. वहीं बीजेपी को 5-19 सीटें मिल सकती हैं. कांग्रेस 0-4 सीटें जीत सकती है. वहीं बात करें India Today - Axis My India के एग्जिट पोल की तो India Today - Axis My India के एग्जिट पोल के अुनसार आम आदमी पार्टी को 59-68 सीटें मिलने का अनुमान है जबकि बीजेपी को 2-11 सीटें मिल सकती हैं. वहीं कांग्रेस का खाता भी खुलना भी मुश्किल दिख रहा है. 

(NDTINDIA को LIVE देखने के लिए क्लिक करें)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली विधानसभा चुनाव में कई इलाकों में दिखी मतदान के लिए लंबी कतारें​