Delhi Election 2020: दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल आज दाखिल नहीं कर पाए नामांकन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज अपना नामांकन दाखिल नहीं कर पाए. उनका नामांकन समय से नहीं पहुंचने की वजह से टल गया

Delhi Election 2020: दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल आज दाखिल नहीं कर पाए नामांकन

अरविंद केजरीवाल आज अपना नामांकन दाखिल नहीं कर पाएंगे

खास बातें

  • अरविंद केजरीवाल आज दाखिल नहीं कर पाएंगे नामांकन
  • समय से नहीं पहंच पाने के कारण टला नामांकन
  • नई दिल्ली सीट से चुनाव में उतरने वाले हैं केजरीवाल
नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार को अपना नामांकन दाखिल नहीं कर पाए. उनका नामांकन समय से नहीं पहुंचने की वजह से टल गया. नामांकन दाखिल करने के लिए तीन बजे तक चुनाव अधिकारी के दफ्तर पहुंचना होता है. लेकिन अरविंद केजरीवाल अपना रोड शो खत्म नहीं कर पाए जिस कारण अब वो नामांकन मंगलवार को कर पाएंगे.देर हो जाने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे आज दोपहर 3 बजे अपना नामांकन दाखिल करना था, लेकिन कार्यालय दोपहर 3 बजे बंद हो गया. मैं आप लोगों (रोड शो में मौजूद लोगों) को छोड़कर नहीं जा सकता इसलिए मैं कल नामांकन दाखिल करने जाऊंगा.

Delhi Election 2020: दिल्ली चुनाव के लिए तैयार आम आदमी पार्टी, कुछ ऐसा है AAP का डिजिटल वॉर रूम

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नई दिल्ली विधानसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए सोमवार को रैली की शुरुआत की थी. आम आदमी पार्टी के नेता ने रैली शुरू करने से पहले वाल्मीकि मंदिर में पूजा की. केजरीवाल दोपहर बाद जामनगर में उपजिलाधिकारी कार्यालय में अपना नामांकन पत्र दाखिल करने वाले थे. रैली में केजरीवाल के कई समर्थक चुनाव चिह्न झाडू के साथ शामिल हुए. ‘अच्छे बीते पांच साल, लगे रहो केजरीवाल' के नारों के बीच केजरीवाल ने विजयी चिह्न बना समर्थकों का उत्साह बढ़ाया.मुख्यमंत्री के साथ उनका परिवार भी था. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आप नेता संजय सिंह भी उनके साथ थे.

गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने विधानसभा चुनाव में नामांकन दाखिल करने के लिए निकलने से पहले अपनी मां का आशीर्वाद लिया था. केजरीवाल नई दिल्ली सीट से विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं. यह सीट केजरीवाल के राजनीतिक करियर के लिए अहम पड़ाव साबित हुई है. जीवन का पहला चुनाव लड़ते हुए केजरीवाल ने  साल 2013 में उस समय की तत्कालीन मुख्यमंत्री और कांग्रेस की वरिष्ठ नेता शीला दीक्षित को हरा दिया था. इसके बाद साल 2015 में उन्होंने बीजेपी की नेता नूपुर शर्मा को हराया हराया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: Delhi Election 2020: नामांकन दाखिल करने से पहले CM अरविंद केजरीवाल ने लिया मां का आशीर्वाद