NDTV Khabar

Delhi Election: LJP ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 15 उम्मीदवारों की सूची जारी की, देखें पूरी LIST

Delhi Assembly Polls: केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) की लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) ने दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) के लिए 15 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Delhi Election: LJP ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 15 उम्मीदवारों की सूची जारी की, देखें पूरी LIST

Delhi Assembly Election: LJP ने 15 उम्मीदवारों की सूची जारी की.

खास बातें

  1. लोजपा ने 15 उम्मीदवारों की सूची जारी की
  2. दिल्ली में एक चरण में 8 फरवरी को होगा चुनाव
  3. विधानसभा चुनाव के नतीजे 11 फरवरी को आएंगे
नई दिल्ली:

Delhi Assembly Polls: केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) की लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) ने दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) के लिए 15 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी. लोजपा द्वारा जारी सूची के अनुसार, राजीव कुमार शर्मा (सदर बाज़ार), अनिल कुमार गुप्ता (मुस्तफाबाद), महेश दुबे (मोती नगर), सुनील तंवर (देवली), अमरेश कुमार (नरेला), पूनम राणा (मादीपुर), अजीत कुमार (किराड़ी), कमलदेव राय (त्रिनगर), शिवेंद्र मिश्रा (वजीरपुर), सुमित्रा पासवान (मटियाला महल), अरविंद कुमार झा (संगम विहार), रामकुमार लांबा (नजफगढ़), रतन कुमार शर्मा (उत्तम नगर)  और नमह को (लक्ष्मी नगर) मैदान में उतारा गया है. बता दें कि दिल्ली में एक चरण में 8 फरवरी को चुनाव होगा और मतों की गिनती 11 फरवरी को होगी.
 


h​चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए राष्ट्रीय राजधानी में कुल 1,46,92,136 मतदाता हैं, जो 2,689 स्थानों पर स्थापित किए गए कुल 13,750 मतदान केंद्रों के ज़रिये अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे. दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी रणवीर सिंह ने बताया, दिल्ली में पुरुष मतदाताओं की तादाद 80,55,686 है, जबकि 66,35,635 महिला मतदाता हैं. राष्ट्रीय राजधानी में 815 मतदाता थर्ड जेंडर के हैं, जबकि NRI मतदाताओं की संख्या 489 है. दिल्ली में सर्विस वोटरों की कुल संख्या 11,556 है, जिनमें से 9,820 पुरुष मतदाता हैं. इसके अलावा राष्ट्रीय राजधानी में 55,823 मतदाता दिव्यांग श्रेणी के हैं.


Delhi Elections 2020: चौधरी ब्रह्म प्रकाश थे दिल्ली के पहले CM, जानिए दिल्ली विधानसभा के बारे में सब कुछ

टिप्पणियां

पिछले चुनाव में AAP को मिली थीं 67 सीटें
दिल्ली में 2015 में हुए विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्ट को शानदार जीत हासिल हुई थी. विधानसभा की 70 सीटों में आप को 67 सीटें, बीजेपी को 3, कांग्रेस को 0 सीटें मिली थी. AAP को जहां 54.3 फीसदी वोट मिले तो वहीं बीजेपी को 32.2 और कांग्रेस को सिर्फ 9.7 फीसदी वोट हासिल हुए थे. 

VIDEO: दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान, 8 फरवरी को वोटिंग, 11 को फैसला



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... राजगढ़ के थप्पड़ कांड को लेकर हाई कोर्ट ने राज्य सरकार और कलेक्टर से जवाब मांगा

Advertisement