दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 : बीजेपी के 57 उम्मीदवारों में नहीं है कोई मुख्यमंत्री पद का चेहरा?

दिल्‍ली की 70 विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उम्‍मीदवार तय कर दिए हैं. पार्टी ने विधानसभा की 70 सीटों में से फिलहाल 57 सीटों के लिए उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है.

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 : बीजेपी के 57 उम्मीदवारों में नहीं है कोई मुख्यमंत्री पद का चेहरा?

BJP ने शुक्रवार को 58 नामों की घोषणा की है.

नई दिल्ली:

दिल्‍ली की 70 विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उम्‍मीदवार तय कर दिए हैं. पार्टी ने विधानसभा की 70 सीटों में से फिलहाल 57 सीटों के लिए उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. बीजेपी ने ज्यादा भरोसा अपने पुराने सिपहसलारों पर ही जताया है. जबकि दिल्ली की सबसे प्रतिष्ठित नई दिल्ली विधानसभा सीट के नाम की घोषणा नहीं की गई है. लेकिन हालांकि इन 57 नामों में एक भी नाम ऐसा नहीं लग रहा है जिसे मुख्यमंत्री पद का दावेदार माना जा सके. इन नामों की घोषणा शुक्रवार को दिल्ली चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर के साथ प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने की है. इनमें 11 प्रत्याशी अनुसूचित जाति/जनजाति हैं जबकि चार महिलाओं को भी टिकट दिया गया. यही नहीं आम आदमी पार्टी में रहे कपिल मिश्रा और कांग्रेस में रहे सुरेंद्र सिंह बिट्टू जैसे दलबदलुओं के नाम भी लिस्ट में हैं.

बीजेपी के 57 उम्मीदवारों की लिस्ट देखें

हालांकि बीजेपी ने अभी तक अरविंद केजरीवाल की सीट नई दिल्ली और कृष्णा नगर से किसी भी उम्मीदवार को नहीं उतारा है. कृष्णा नगर की सीट से कभी केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन का गढ़ रहा है. लेकिन साल 2015 में बीजेपी की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार किरण बेदी चुनाव हार गई थीं. हो सकता है बीजेपी इन दो सीटें पर बड़े चेहरों को मैदान में उतारे.   बात करें नई दिल्ली सीट की तो यह क्षेत्र मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का राजनीतिक भाग्य तय करने वाला है. साल 2013 में केजरीवाल ने यहां पर विजेंद्र गुप्ता और शीला दीक्षित को हराया था. इसके बाद साल 2015 के विधानसभा चुनाव में अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी की प्रवक्ता नूपुर शर्मा को हराया था.  बात करें कृष्णा नगर सीट की तो हर्षवर्धन इस सीट से 5 विधायक रहे हैं. साल 2013 में हुए चुनाव में वह बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भी थे. साल 2015 के चुनाव में बीजेपी की ओर से मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार रहीं किरण बेदी यहां से चुनाव हार गई थीं. उनको आम आदमी पार्टी की नेता एसके बग्गा ने हराया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Delhi Elections 2020: बीजेपी ने जारी की 57 उम्‍मीदवारों की सूची​