Delhi Election Result: चुनाव परिणाम आने से पहले ही आम आदमी पार्टी मुख्यालय के बाहर लगा नया पोस्टर, लिखा- अच्छे होंगे 5 साल...

Delhi Election Result 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) का परिणाम आने से पहले आम आदमी पार्टी (AAP) के मुख्यालय के बाहर नया पोस्टर लगा है. इस पोस्टर में लिखा है, ''अच्छे होंगे 5 साल, दिल्ली में तो केजरीवाल''.

Delhi Election Result: चुनाव परिणाम आने से पहले ही आम आदमी पार्टी मुख्यालय के बाहर लगा नया पोस्टर, लिखा- अच्छे होंगे 5 साल...

आम आदमी पार्टी मुख्यालय के बाहर लगा आम आदमी पार्टी का नया पोस्टर

नई दिल्ली:

Delhi Election Result 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) का परिणाम आने से पहले आम आदमी पार्टी (AAP) के मुख्यालय के बाहर नया पोस्टर लगा है. इस पोस्टर में लिखा है, ''अच्छे होंगे 5 साल, दिल्ली में तो केजरीवाल''. इस पोस्टर से यह साफ जाहिर है कि AAP पार्टी पूरी तरह से जीत की उम्मीद लगाए बैठे हुआ है. फिलहाल पोल ऑफ एग्जिट पोल के अनुसार आम आदमी पार्टी को 56 सीटों पर जीत मिल सकती है, तो वहीं बीजेपी के खाते में 14 सीटें आने की संभावना है. इसके अलावा कांग्रेस की झोली में एक भी सीट आना मुश्किल नजर आ रहा है.

----- ----- दिल्ली विधानसभा चुनाव परिणाम ----- -----

----- ----- ----- ----- -----

बताते चले कि साल 2015 में जबरदस्त जीत हासिल करने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री बने अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) एक और कार्यकाल हासिल करने की कोशिश में हैं. आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में पार्टी ने 2015 के विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) में कुल 70 में 67 सीटों पर जीत हासिल की थी, और शेष तीन सीटें BJP के खाते में गई थीं. उस समय दिल्ली इलेक्शन में कांग्रेस खाता भी नहीं खोल पाई थी, जबकि वर्ष 1998 से 2013 तक कांग्रेस लगातार 15 साल दिल्ली की सत्ता में रह चुकी थी.

BJP ने अपने राज्यसभा सांसदों के लिए जारी किया व्हिप, आज सदन में क्या करने वाली है मोदी सरकार?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

साल 2015 के विधानसभा चुनाव (Delhi Polls) में आम आदमी पार्टी (AAP) को 54.3 प्रतिशत वोट मिले थे. BJP 32.3 प्रतिशत वोट पाकर दूसरे स्थान पर रही थी और कांग्रेस को सिर्फ 9.7 प्रतिशत वोट मिल पाए थे. इससे सिर्फ दो साल पहले, साल 2013 के विधानसभा चुनाव (Delhi Vidhan Sabha Election) में आम आदमी पार्टी (AAP) ने 28 सीटें जीतकर आठ सीटें जीतने वाली कांग्रेस के 'बिना शर्त समर्थन' से सरकार बनाई थी, लेकिन वह ज़्यादा समय तक नहीं चल पाई थी. वर्ष 2013 के विधानसभा चुनाव में BJP को 32 सीटों पर जीत मिली थी, और वह बहुमत के आंकड़े से चार सीट कम रह गई थी.