Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Delhi Election Results 2020: जीतने के बाद बोले अरविंद केजरीवाल- हनुमान जी का भी बहुत-बहुत शुक्रिया

केजरीवाल ने कहा कि आज मंगलवार भी है, तो हनुमान जी का भी बहुत-बहुत शुक्रिया. उन्होंने दिल्ली पर अपनी कृपा बरसाई है. अगले पांच साल भी वे हमें शक्ति दें कि अगले पांच साल हम दिल्लीवासियों की सेवा करें.

Delhi Election Results 2020: जीतने के बाद बोले अरविंद केजरीवाल- हनुमान जी का भी बहुत-बहुत शुक्रिया

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल.

नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के लोगों ने एक नए किस्म की राजनीति की शुरुआत कर दी है. उन्होंने कहा कि आज मंगलवार भी है, तो हनुमान जी का भी बहुत-बहुत शुक्रिया. उन्होंने दिल्ली पर अपनी कृपा बरसाई है. अगले पांच साल भी वे हमें शक्ति दें कि अगले पांच साल हम दिल्लीवासियों की सेवा करें. अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों से कहा,‘‘ मुझे आपसे प्यार है.' अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में जीत पर कहा, यह दिल्ली के लोगों की जीत है, जिन्होंने मुझे अपना बेटा समझा.

साथ ही केजरीवाल ने कहा दिल्ली में ‘काम (करने) की नई राजनीति' ने जन्म लिया है. यह देश के लिए शुभ संदेश है. यही राजनीति हमारे देश को 21वीं सदी में ले जाएगी. आप को देशभर में जिताने की गुहार भी लगाई. साथ ही उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों ने संदेश दे दिया कि वोट उसी को दिया जाएगा, जो मोहल्ला क्लिनिक, स्कूल बनवाएगा और 21 घंटे बिजली और घर-घर में पानी देगा. 

ब्लॉग: अरविंद केजरीवाल की BJP पर शानदार जीत के 10 बड़े कारण

दिल्ली के जनादेश ने राष्ट्रवाद का सही अर्थ समझाया : सिसोदिया
आप के प्रमुख चेहरे मनीष सिसोदिया ने पटपड़गंज सीट से जीत हासिल करने के बाद कहा कि दिल्ली के लोगों ने अपने जनादेश के जरिए राष्ट्रवाद का सही अर्थ समझाया है. तीसरी बार अपनी सीट बरकरार रखने वाले सिसोदिया ने कहा कि भाजपा ने “नफरत की राजनीति” की लेकिन लोगों ने खुद को बांटे जाने से इनकार कर दिया. उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “मैं पटपड़गंज सीट दोबारा जीत कर खुश हूं. भाजपा ने नफरत की राजनीति की लेकिन मैं पटपड़गंज के लोगों को धन्यवाद देता हूं. आज, दिल्ली के लोगों ने ऐसी सरकार को चुना जो उनके लिए काम करती है और उन्होंने अपने जनादेश के जरिए राष्ट्रवाद का सही अर्थ समझाया.” 

उपमुख्यमंत्री एवं सरकार के शिक्षा सुधार एजेंडे का नेतृत्व करने वाले सिसोदिया ने रवींद्र सिंह नेगी को करीब 3,500 मतों के अंतर से हराया. शुरुआती रुझान में कभी सिसोदिया आगे तो कभी नेगी आगे बढ़ते हुए दिख रहे थे. सिसोदिया को 2013 में 11,000 मतों और 2015 में 28,000 मतों के अंतर से जीत मिली थी.

BJP सांसद गौतम गंभीर ने अरविंद केजरीवाल को दी बधाई, बोले- हम लोगों तक अपनी बात नहीं पहुंचा सके

दिल्ली के जनादेश ने कहा- केजरीवाल आतंकवादी नहीं, देश बच गया: संजय सिंह
आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली के लोगों द्वारा भाजपा को मुंहतोड़ जवाब देने के साथ देश बच गया है, जिसने (भगवा पार्टी ने) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ‘आतंकवादी' कहा था. सिंह ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम शुरू से ही कहते आ रहे थे कि ये चुनाव हमारे द्वारा किए गए काम के आधार पर लड़े जाएंगे.... सबसे पहले, मैं भाजपा को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए दिल्ली के लोगों का शुक्रिया अदा करता हूं.'

Delhi Assembly Elections 2020: इन कारणों से जीत रहे हैं अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी

उन्होंने कहा, ‘हिंदुस्तान बच गया. भाजपा नेताओं ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी, लेकिन इसके बावजूद भी दिल्ली का बेटा जीत गया. अमित शाह ने यह देख लिया कि दिल्ली का बेटा जीत गया और दिल्ली के लोगों ने विकास एवं प्रगति के लिए वोट दिया तथा यही आगे बढ़ने का रास्ता है.' 

सिंह ने ट्वीटर पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा, ‘‘दिल्ली के दो करोड़ परिवारों के लोगों ने बता दिया कि उनका बेटा अरविंद केजरीवाल आतंकवादी नही, बल्कि एक पक्का देशभक्त है. प्रचंड बहुमत से जिताने के लिये दिल्ली की महान जनता को सिर झुकाकर शत शत नमन.''

वीडियो: Delhi Results 2020: AAP की जीत पर दिल्ली की जनता को बहुत बधाई और धन्यवाद: आतिशी