BJP सांसद गौतम गंभीर ने अरविंद केजरीवाल को दी बधाई, बोले- हम लोगों तक अपनी बात नहीं पहुंचा सके

दिल्ली विधानसभा चुनाव में कई केंद्रीय मंत्र‍ियों की ओर से प्रचार में पूरी ताकत झोंकने के बावजूद भाजपा को करारी हार का सामना करना पड़ा है.

BJP सांसद गौतम गंभीर ने अरविंद केजरीवाल को दी बधाई, बोले- हम लोगों तक अपनी बात नहीं पहुंचा सके

बीजेपी सांसद गौतम गंभीर - (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव में कई केंद्रीय मंत्र‍ियों की ओर से प्रचार में पूरी ताकत झोंकने के बावजूद भाजपा को करारी हार का सामना करना पड़ा है. अब तक के रुझान के मुताबिक अरविंद केजरीवाल के नेतृत्‍व वाली आम आदमी पार्टी ने तीन चौथाई बहुमत के साथ राज्‍य में सत्‍ता में वापसी की तैयारी कर ली है. आप के प्रत्‍याशी अब तक दिल्ली की 70 में से 58 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं जबकि बीजेपी फिलहाल 12 सीटों पर ही आगे है. सबसे खराब हालत कांग्रेस पार्टी की है जो राज्‍य की किसी भी सीट पर आगे नहीं है. चुनावों में आम आदमी पार्टी के इस शानदार प्रदर्शन के बाद पूर्वी दिल्ली के बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने सीएम और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल को बधाई दी है.

क्रिकेट से राजनेता बने गौतम गंभीर ने कहा, 'हम दिल्ली चुनाव के परिणामों को पूरी विनम्रता के साथ स्‍वीकार करते हैं. अरविंद केजरीवाल और दिल्ली की जनता को बधाई.' गंभीर ने कहा कि बीजेपी ने अपनी ओर से अच्‍छा प्रदर्शन करने का हरसंभव प्रयास किया लेकिन लोगों तक अपना संदेश पहुंचाने में सफल नहीं हो पाए. मुझे उम्‍मीद हैं कि मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्‍व में दिल्ली विकास की नई ऊंचाइयों को छुएगी. आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल, राघव चड्डा, आतिशी मर्ल‍िना और अमानतुल्‍लाह खान जैसे प्रमख नेता अपने-अपने प्रतिद्वंदी पर बढ़त बनाए हुए हैं.

बताते चले कि चुनाव आयोग (Election Commission) के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में कुल मतदाताओं की संख्या 1,46,92,136 है, जो कुल 2,689 स्थानों पर स्थापित किए गए कुल 13,750 मतदान केंद्रों में अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे. राष्ट्रीय राजधानी में महिला मतदाताओं की तादाद 66,35,635 है, जबकि यहां कुल 80,55,686 पुरुष मतदाता हैं. दिल्ली में 815 मतदाता थर्ड जेंडर के हैं, जबकि अप्रवासी भारतीय (NRI) मतदाताओं की संख्या 489 है. राष्ट्रीय राजधानी में सर्विस वोटरों (Service Voters) की कुल संख्या 11,556 है, जिनमें से 9,820 पुरुष मतदाता हैं. इसके अलावा दिल्ली में 55,823 मतदाता दिव्यांग श्रेणी के भी हैं.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com