Delhi Election Results 2020: चुनाव नतीजों के ऐलान से पहले BJP दफ्तर में लगे पोस्टर, '...और पराजय से हम निराश नहीं होते'

Delhi Result 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव परिणाम (Delhi Assembly Election Results) के रुझानों में आम आदमी पार्टी (Aam Adami Party) बहुमत हासिल हो चुका है. वहीं भारतीय जनता पार्टी (BJP) पिछली बार के मुकाबले 15 से अधिक सीटों पर आगे चल रही है.

Delhi Election Results 2020: चुनाव नतीजों के ऐलान से पहले BJP दफ्तर में लगे पोस्टर, '...और पराजय से हम निराश नहीं होते'

Delhi Election Results Today: दिल्ली के बीजेपी कार्यालय में लगा पोस्टर

नई दिल्ली:

Delhi Election Result 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव परिणाम (Delhi Assembly Election Results) के रुझानों में आम आदमी पार्टी (Aam Adami Party) बहुमत हासिल हो चुका है. वहीं भारतीय जनता पार्टी (BJP) पिछली बार के मुकाबले 15 से अधिक सीटों पर आगे चल रही है. दिल्ली के बीजेपी कार्यालय में मंगलवार की सुबह एक पोस्टर लगा, जिसमें गृहमंत्री अमित शाह की तस्वीर लगी हुई है और पोस्टर पर 'विजय से हम अंहकारी नहीं होते और पराजय से हम निराश नहीं होते' लिखा हुआ है.

----- दिल्ली विधानसभा चुनाव परिणाम -----

----- ----- ----- ----- -----

मतगणना से पहले बीजेपी नेताओं को भरोसा था कि पार्टी दिल्ली में सरकार बनाने में कामयाब होगी. हालांकि रुझानों के बाद बीजेपी हार स्वीकारते हुए दिखाई दे रही है. रुझानों में शुरू से ही आम आदमी पार्टी को बहुमत है. फिलहाल, आम आदमी पार्टी की संभावित जीत और उसके चलते AAP दफ्तर पर भारी भीड़ की संभावना के चलते दिल्ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी दफ्तर की तरफ से आईटीओ की ओर जाने वाला रास्ता बंद कर दिया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बताते चले कि वर्ष 2015 के चुनाव में इस सीट पर आम आदमी पार्टी (AAP) के अरविंद केजरीवाल ने जीत हासिल की थी. इस सीट, यानी नई दिल्ली (New Delhi Assembly Elections) सीट पर वर्ष 2013 के विधानसभा चुनाव में भी आम आदमी पार्टी (AAP) के अरविंद केजरीवाल ने ही जीत हासिल की थी, जबकि वर्ष 2008 के विधानसभा चुनाव में इस सीट पर कांग्रेस की शीला दीक्षित ने जीत हासिल की थी.

चुनाव आयोग (Election Commission) के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में कुल मतदाताओं की संख्या 1,46,92,136 है, जो कुल 2,689 स्थानों पर स्थापित किए गए कुल 13,750 मतदान केंद्रों में अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. राष्ट्रीय राजधानी में महिला मतदाताओं की तादाद 66,35,635 है, जबकि यहां कुल 80,55,686 पुरुष मतदाता हैं.