Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

दिल्ली चुनाव: मतदान के मद्देनजर शाहीन बाग में सुरक्षा के विशेष बंदोबस्त

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार के मतदान के लिए दिल्ली पुलिस ने पूरी दिल्ली में सुरक्षा चाक चौबंद कर दी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली चुनाव: मतदान के मद्देनजर शाहीन बाग में सुरक्षा के विशेष बंदोबस्त

शाहीन बाग में विशेष तौर से BSF की टुकड़ी को तैनात किया गया

नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार के मतदान के लिए दिल्ली पुलिस ने पूरी दिल्ली में सुरक्षा चाक चौबंद कर दी है. CAA के खिलाफ प्रदर्शन का केंद्र बने शाहीन बाग में विशेष सुरक्षा बंदोबस्त किए गए हैं. पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा, "चुनाव के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. शाहीन बाग में विशेष तौर से बीएसएफ (सीमा सुरक्षा बल) की टुकड़ी को तैनात किया गया है." दक्षिण पूर्व दिल्ली के डीसीपी आर. पी. मीना ने कहा, "सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं और हम लोगों से अपील कर रहे हैं कि वे अधिक से अधिक संख्या में अपने मताधिकार का इस्तेमाल करें. लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर निर्देश दिए गए हैं. मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो, इसे लेकर पुलिस ने व्यवस्था की है."

शिवसेना ने AAP के 'दिल्ली मॉडल' की तारीफ की, कहा- अन्य राज्यों में भी इसकी जरूरत


नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध का केंद्र बन चुके शाहीन बाग में सुरक्षा के इंतजाम पर एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "चुनाव के मद्देनजर शाहीन बाग में नजर रखने के लिए पुलिस पेट्रोलिंग बाइकर्स तैनात किए गए हैं. यहां के पांच मतदान केंद्रों को संवेदनशील चिन्हित किया गया है. CCTV के माध्यम से भी निगरानी रखी जा रही है."किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए पुलिस ने क्विक रिएक्शन टीम और पीसीआर वैन तैनात किए हैं. साथ ही अतरिक्त बलों को भी तैनात किया गया है. अधिकारी ने कहा, "विधानसभा चुनाव के मद्देनजर समन्वय स्थापित करने को लेकर स्थानीय होमगार्ड और दूसरे जिलों की पुलिस की भी तैनाती की गई है."

शाहीन बाग से धरना हटाने के लिए याचिका पर SC ने कहा- दिल्ली में चुनाव की वजह से सुनवाई टाल रहे, सोमवार को आइए

टिप्पणियां

हरियाणा और उत्तर प्रदेश से लगती राष्ट्रीय राजधानी की सीमाओं को बंद करने का निर्देश देते हुए यहां पुलिस टीमों को तैनात किया गया है. पुलिस अधिकारी ने कहा, "दक्षिण पूर्व जिले के 169 मतदान केंद्रों में से 64 केंद्रों को संवेदनशील चिन्हित किया गया है. जबकि जिले में 10 मोटरेबल बॉर्डर पिकेट हैं, जहां पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. आधी रात को सीमा बंद कर दी जाएगी. दक्षिण पूर्व जिले में पांच हजार से अधिक पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है. साथ ही अर्ध-सैनिक बलों की तैनाती की गई है."

Video: इन्हीं पैसों से शाहीन बाग में खिलाई जा रही है बिरयानी- प्रवेश वर्मा



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... सलमान खान की एक्ट्रेस को घर में रहकर काटनी पड़ी भिंडी, Photo और Video शेयर कर बोलीं- कुछ भी करो लेकिन घर पर...

Advertisement