NDTV Khabar

दिल्ली में अनाज मंडी के पास फैक्टरी में आग से अब तक 43 मजदूरों की मौत, दमकल की 25 गाड़ियों ने पाया काबू

दिल्ली के रानी झांसी रोड पर अनाज मंडी के पास एक फैक्टरी में लगी आग के बाद निकाले गए 64 लोगों में से अब तक 43 लोगों की मौत हो चुकी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. दिल्ली की एक फैक्टरी में आग
  2. अब तक 43 लोगों की मौत की पुष्टि
  3. आग पर पाया गया काबू
नई दिल्ली:

दिल्ली के रानी झांसी रोड पर अनाज मंडी के पास एक फैक्टरी में लगी आग के बाद निकाले गए 64 लोगों में से अब तक 43 लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें से ज्यादातर की मौत दम घुटने से हुई है. एलएनजेपी अस्पताल में 34 लोगों को भर्ती किया गया था जिसमें से 9 का इलाज चल रहा है. लेडी हार्डिंग कॉलेज में 10 लोगों को भर्ती किया गया था जिसमें 9 लोगों की मौत हुई है और एक व्यक्ति को राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती किया गया है. एलएएनजीपी अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉक्टर किशोर सिंह ने बताया कि ज्यादातर लोगों की मौत दम घुटने से हुई है और कुछ की हालत अभी स्थिर बताई जा रही है. उन्होंने कहा कि जो लोग भर्ती हैं उनके फेफड़े में धुआं गया होगा तो अभी उनकी हालत भी खराब हो सकती है.  जिस समय यह घटना हुई, उस समय एक कमरे में 20-20 लोग सो रहे थे. हालांकि, दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई थीं और 64  लोगों को बाहर निकाल लिया गया था.  कई अन्य अस्पतालों में भी लोगों को भर्ती किया गया है.  मौके पर पहुंची एनडीटीवी की टीम को जानकारी मिली कि दमकल विभाग की टीम ने फैक्टरी के अंदर पहुंचकर लोगों को निकाला. अंधेरा होने के कारण इस राहत और बचाव कार्य में थोड़ी अड़चन भी आई. चीफ फायर ऑफिसर अतुल गर्ग ने एनडीटीवी को फोन पर बताया कि सर्च ऑपरेशन खत्म हो चुका है. हालांकि, अब तक आग के कारणों का पता नहीं लग पाया है.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना पर दुख जताया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना पर दुख जताते हुए कहा है कि दिल्ली की रानी झांसी रोड पर अनाज मंडी के पास लगी आग की घटना भयानक है. मेरी संवेदनाएं उनके साथ हैं जिन्होंने इस हादसे में अपनों को खोया है. घायलों को जल्द ठीक होने की प्रार्थना करता हूं. प्रशासन घटनास्थल पर हर संभव मदद पहुंचाने की कोशिश रहा है. 

वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं.
 

- राहुल गांधी ने जताया दुख
राहुल गांधी ने इस घटना के बारे में ट्वीट किया, ‘‘ दिल्ली के अनाज मंडी में, भीषण आग लगने से कई लोगों की मौत और अनेक लोगों के घायल होने की खबर से आहत हूं. मृतकों के परिवारों के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.'

टिप्पणियां



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... नागरिकता कानून को लेकर लोकसभा स्पीकर ने EU को लिखा खत,  कहा- CAA के खिलाफ प्रस्ताव गलत नजीर होगा

Advertisement