यह ख़बर 28 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

दिल्ली में मौसम का सबसे ठंडा दिन, 2.6 डिग्री पर पहुंचा पारा

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को मौसम का सबसे कम तापमान रिकॉर्ड किया गया और पारा गिरकर सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस नीचे 2.6 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया।

मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया, सुबह साढ़े आठ बजे न्यूनतम तापमान 2.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और वातावरण में नमी का स्तर 97 प्रतिशत रहा। घने कोहरे की वजह से दृश्यता 50 मीटर से भी कम रही।

हालांकि दिन में आसमान साफ रहने की उम्मीद है। मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया, दिन में अधिकतम तापमान के 19.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान के तीन डिग्री के आसपास रहने की उम्मीद है। हवाई अड्डा के अधिकारियों के मुताबिक मौसम की वजह से हवाई सेवाएं प्रभावित रहीं।

उन्होंने कहा कि 55 विमान सेवाऐं कोहरे के कारण देरी से चलीं और तीन अंतरराष्ट्रीय विमानों का मार्ग बदला गया। सुबह के समय घने कोहरे के कारण 70 ट्रेनें देरी से चलीं, जिनमें उत्तर की ओर जाने वाली लगभग 50 से ज्यादा ट्रेनें शामिल हैं।

उत्तर रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि चार गाड़ियों को रद्द करना पड़ा और छह का समय परिवर्तन किया गया। शनिवार को राजधानी में न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन अंक नीचे 4.8 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 19.2 डिग्री सेल्सियस रहा था।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com