यह ख़बर 02 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

सोनिया, राहुल ने दिल्ली गैंगरेप पीड़िता के परिजनों से मुलाकात की

खास बातें

  • कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी एवं उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली सामूहिक बलात्कार पीड़िता के परिजनों से शनिवार की शाम मुलाकात की। यह मुलाकात सरकार द्वारा बलात्कारियों को कठोर दंड के प्रावधान वाला अध्यादेश जारी किए जाने के एक दिन बाद हुई है।
नई दिल्ली:

कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी एवं उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली सामूहिक बलात्कार पीड़िता के परिजनों से शनिवार की शाम मुलाकात की। यह मुलाकात सरकार द्वारा बलात्कारियों को कठोर दंड के प्रावधान वाला अध्यादेश जारी किए जाने के एक दिन बाद हुई है।

सोनिया गांधी एवं राहुल पीड़िता के परिवार से मिलने गए और परिजनों के साथ उन्होंने एक घंटे से अधिक समय तक समय बिताया।

पिछले साल दिसंबर में 23 वर्षीय पैरामेडिकल छात्रा के साथ सामूहिक बलात्कार करने के बाद उस पर नृशंसता से हमला किया गया। कुछ दिनों बाद सिंगापुर के एक अस्पताल में उसकी मौत हो गई।

लड़की के अभिभावकों ने कांग्रेस नेताओं से कहा कि महिलाओं के खिलाफ अपराध से निपटने के लिए प्रस्तावित कानून ऐसे होने चाहिए ताकि इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं हो। लड़की के दोनों भाई भी इस मुलाकात के दौरान मौजूद थे।

कांग्रेस अध्यक्ष लड़की की मां से गले मिली। अभिभावक जब लड़की सहित अपने बच्चों को शिक्षा दिलाने के लिए किए जाने वाले अपने संघर्ष को बयान कर रहे थे उस समय दोनों कांग्रेस नेता काफी ध्यान से उनकी बात सुन रहे थे।

राहुल गांधी ने दोनों भाइयों से बात की जिनमें से एक बारहवीं और दूसरा दसवीं पास है। इस बातचीत के दौरान राहुल ने उन्हें अपना फोन नंबर भी दिया।

सोनिया एवं राहुल के उनके आवास पर जाने से पहले लड़की के पिता ने दो दिन पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया ने मुलाकात का समय मांगा था। लड़की के पिता यह मुलाकात इसलिए करना चाहते थे ताकि न्यायमूर्ति वर्मा समिति की सिफारिशों पर आधारित महिलाओं के खिलाफ अपराध संबंधित कानून के मामले में जल्द कदम उठाए जाने पर जोर डाला जा सके।

सूत्रों ने बताया कि परिजनों की ओर से कोई मांग नहीं की गई। परिजनों ने अध्यादेश जारी करने के सरकार के फैसले के लिए दोनों नेताओं को धन्यवाद दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

करीब 70 मिनट तक चली इस मुलाकात में कांग्रेस प्रवक्ता रेणुका चौधरी तथा पश्चिमी दिल्ली का प्रतिनिधित्व करने वाले पार्टी सांसद महाबल मिश्रा भी मौजूद थे।