दिल्ली: गाजीपुर में कूड़े का पहाड़ धंसा, 2 की मौत, 7 लोगों के दबे होने की आशंका

बारिश के चलते पूर्वी दिल्ली स्थित गाजीपुर के पास कूड़े के पहाड़ का एक हिस्सा ढह जाने से बड़ा हादसा हो गया

दिल्ली: गाजीपुर में कूड़े का पहाड़ धंसा, 2 की मौत, 7 लोगों के दबे होने की आशंका

हादसे के चपेट में आने से कई गाड़ियां नहर में गिर गई हैं....

खास बातें

  • स्कूटी और कैब पास की नहर में गिर गई, लड़की की मौत
  • राहत और बचाव कार्य जारी, सात लोगों के दबे होने की आशंका
  • 1984 में इस पहाड़ को खड़ा किया गया था, पूरा क्षेत्र 70 एकड़ में
नई दिल्ली:

बारिश के मौसम में पूर्वी दिल्ली स्थित गाजीपुर के पास कूड़े के पहाड़ का एक हिस्सा शुक्रवार को ढह जाने से एक बड़ा हादसा हो गया. हादसे में एक लड़की समें दो की मौत हो गई. यह लड़की नहर के पास से स्कूटी से गुजर रही थी. सात लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है. पांच लोगों को बचाया गया है. प्रशासन ने दो लोगों की मौत की पुष्टि की है. हादसे के चपेट में 6 गाड़ियां आ गई और पास की नहर में गिर गई हैं. राहत और बचाव कार्य जारी है. उधर, एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है. नहर से टैक्सी को बाहर निकाल लिया गया है.

1984 में इस पहाड़ को खड़ा किया गया था. ओखला में भी एक कूड़े के ढेर को बनाया गया है. करीब 600 ट्रक रोजाना कूड़ा लेकर यहां आते हैं. दिल्ली से रोज लगभग 14000 टन कचरा निकाला जाता है. ये पूरा क्षेत्र 70 एकड़ में फैला हुआ है. फिलहाल यह पहाड़ 50 फीट ऊंचा है.

दोपहर करीब ढाई बजे कूड़े के पहाड़ का ये हिस्सा पास से गुजर रहे नाले में गिरा जिससे नाले का पानी पास से गुजर रही सड़क पर आ गया. पानी का बहाव इतना तेज था कई लोग नाले में बह गए. हादसे में एक कार भी नाले में बह गई है. इस हादसे में दो लोगों के मारे जाने की खबर है. मृतकों में एक महिला और एक बच्चा शामिल है. प्रशासन ने तुरंत ही राहत और बचाव का काम शुरू कर दिया है.

फायर बिग्रेड की टीम मौके पर मौजूद है. हादसे के बाद इस रूट से होकर गाजियाबाद जाने वाले रास्ते को बंद कर दिया गया है. गाजियाबाद के इंदिरापुरम, वैशाली, वसुंधरा समेत अन्य इलाकों से काफी लोग दिल्ली और नोएडा जाने के लिए इस रूट का इस्तेमाल करते हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com