दिल्‍ली के होटलों और रेस्‍टोरेंट में जल्‍द ही सर्व की जा सकेगी शराब..

राजस्‍व की हालत के मामले में 'तंगहाल' दिल्‍ली सरकार ने एक्‍साइज डिपार्टमेंट से रेस्‍टोरेंट्स और क्‍लब और होटल के कमरों में लाइसेंस के आधार पर शराब सर्व करने को लेकर जरूरी अनुमति देने को कहा है.

दिल्‍ली के होटलों और रेस्‍टोरेंट में जल्‍द ही सर्व की जा सकेगी शराब..

प्रतीकात्‍मक फोटो

नई दिल्ली:

Coronavirus Pandemic: दिल्ली सरकार ने अपने एक्साइज विभाग को रेस्‍टोरेंट और होटलों (Hotels and Restaurants) में शराब सर्व करने की इजाज़त देने को कहा है. यह इजाज़त सिर्फ़ लाइसेंस धारकों को है.हालांकि फिलहाल बार (Bars) नहीं खोले जाएंगे. राजस्‍व की हालत के मामले में 'तंगहाल' दिल्‍ली सरकार ने एक्‍साइज डिपार्टमेंट से रेस्‍टोरेंट्स और क्‍लब और होटल के कमरों में लाइसेंस के आधार पर शराब सर्व करने को लेकर जरूरी अनुमति देने को कहा है. दिल्‍ली 8 जून से रेस्‍टोरेंट खोलने की इजाजत दी गई है लेकिन इसके साथ कई सुरक्षा ऐहतियात जारी की गई हैं. इसके तहत डिस्‍पोजेबल मेन्‍यू, पेपर नेककिन, सोशल डिस्‍टेंसिंग और मास्‍क का इस्‍तेमाल शामिल है.

29% दिल्लीवासियों में मिले एंटीबॉडी : दूसरी सीरो सर्वे रिपोर्ट

कोरोना काल के दौरान पिछले तीन चरणों में कुछ प्रतिबंध हटाए जाने के दौरान शराब सर्व करने की इजाजत नहीं दी गई थी. देश की राजधानी में शराब शॉप से इसे खरीदकर ले जाने की ही इजाजत थी. सूत्रों ने बताया कि शराब सर्व करने की इजाजत देने का निर्णय दिल्‍ली सरकार ने केंद्रीय गृह मंत्रालय की गाइडलाइन को ध्‍यान में रखते हुए किया है.

गौरतलब है कि इससे पहले, बुधवार को दिल्‍ली में अनलॉक-3 के अंतर्गत होटल (Hotels) खोलने को मंजूरी दी गई थी. हालां‍कि देश की राजधानी में जिम फिलहाल बंद रहेंगे.दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक में इस बारे में फैसला हुआ था. बैठक में साप्ताहिक बाजारों को भी मंजूरी मिली लेकिन फिलहाल ट्रायल बेसिस पर. बाद में इसकी समीक्षा की जाएगी.

कोरोना: क्या एहतियातों के बीच बच्चों को संक्रमण से बचाया जा सकता है?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com