कोरोना से ठीक हुए मरकज के लोगों को दिल्ली सरकार ने दिया घर जाने का आदेश, लेकिन जिन पर दर्ज हैं मुकदमें उन्हें...

दिल्ली सरकार ने आदेश दिया है कि निजामुद्दीन मरकज/ तबलीगी जमात के ठीक हुए सभी लोगों को घर जाने दिया जाए.

कोरोना से ठीक हुए मरकज के लोगों को दिल्ली सरकार ने दिया घर जाने का आदेश, लेकिन जिन पर दर्ज हैं मुकदमें उन्हें...

दिल्ली सरकार ने ठीक हुए तबलीगी जमात के लोगों को घर जाने का आदेश दिया है.

नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार ने आदेश दिया है कि निजामुद्दीन मरकज/ तबलीगी जमात के ठीक हुए सभी लोगों को घर जाने दिया जाए. साथ ही जिन लोगों पर मुकदमा है उन पर पुलिस कार्रवाई की बात कही गई है. बता दें कि करीब 4,000 से ज्यादा ऐसे लोग थे जिनको मार्च के आखिरी में निजामुद्दीन मरकज से या कुछ अन्य जगहों से पकड़ा गया था. इनमें से एक हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित पाए गए थे, बाकी लोगों को अलग-अलग क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया था. अब संक्रमित लोग ठीक हो चुके हैं और सभी का क्वारन्टीन पीरियड भी समाप्त हो चुका है. ऐसे में दिल्ली के स्वास्थ्य और गृह मंत्री सत्येंद्र जैन ने यह आदेश दिया है.

गौरतलब है कि निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात के कार्यक्रम के बाद देश की राजधानी दिल्‍ली देश के शीर्ष कोरोनवायरस हॉटस्पॉट बनकर उभरी है. इस कार्यक्रम में भारत सहित कई देशों के जमाती पहुंचे थे. बता दें कि मार्च में कई देशों के हजारों तबलीगी जमात के सदस्यों ने यहां आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया था, जिसमें कोरोनोवायरस से जुड़े चेतावनियों और सावधानियों की अवहेलना की गई थी.

इस कार्यक्रम में भाग लेने के बाद जमाती अपने-अपने प्रदेश लौटे और इस कारण वहां भी को़रोना के केसों की संख्‍या तेजी से बढ़ी. दिल्ली पुलिस ने इस मामले में मुख्य मौलवी मौलाना साद और छह अन्य को आरोपी बना कर केस फाइल किया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

देश में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना