राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अरविंद केजरीवाल को दिल्ली का मुख्यमंत्री नियुक्त किया

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को अरविंद केजरीवाल को दिल्ली का नया मुख्यमंत्री नियुक्त किया. केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (AAP) हाल के विधानसभा चुनाव में 70 में से 62 सीटें जीती है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अरविंद केजरीवाल को दिल्ली का मुख्यमंत्री नियुक्त किया

16 फरवरी को शपथ लेंगे अरविंद केजरीवाल.

नई दिल्ली:

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को अरविंद केजरीवाल को दिल्ली का नया मुख्यमंत्री नियुक्त किया. केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (AAP) हाल के विधानसभा चुनाव में 70 में से 62 सीटें जीती है. सरकारी अधिसूचना के अनुसार राष्ट्रपति ने मुख्यमंत्री की सलाह पर छह विधायकों को मंत्री भी नियुक्त किया है. 16 फरवरी को केजरीवाल के साथ जो छह मंत्री भी शपथ लेंगे वे मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र गौतम हैं.
 


दिल्ली सरकार में कोई महिला मंत्री नहीं, गहलोत ने कहा- केजरीवाल ने बहुत सोचकर फैसला किया होगा

अधिसूचना में कहा गया है, 'राष्ट्रपति को अरविंद केजरीवाल को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का मुख्यमंत्री नियुक्त करते हुए खुशी हो रही है. उनकी नियुक्ति शपथ ग्रहण के दिन से प्रभावी होगी.' एक अन्य अधिसूचना के अनुसार राष्ट्रपति ने अपने मंत्रिपरिषद के साथ केजरीवाल द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री के पद से दिए गए इस्तीफे को तत्काल प्रभाव से स्वीकार किया है.

अरविंद केजरीवाल के न्योते के बावजूद शपथ समारोह में शामिल नहीं हो पाएंगे PM मोदी, यह है वजह...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अधिसूचना के अनुसार लेकिन नए मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण कर लेने तक केजरीवाल मुख्यमंत्री के रूप में कार्य करते रहेंगे. दिल्ली विधानसभा चुनाव में 'आप' ने 70 में 62 सीटें जीती थी और भाजपा महज आठ सीट जीत पाई थी. कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला था. केजरीवाल रविवार को मुख्यमंत्री पद का शपथ लेंगे.

VIDEO: पीएम मोदी को न्‍योता देना क्‍या AAP सरकार की नई नीति है?