NDTV Khabar

बेरोजगारों के लिए काम की खबर, दिल्ली में नौकरी चाहते हैं तो यहां कराएं रजिस्ट्रेशन

सरकार एसोचैम, फिक्की जैसे औद्योगिक निकायों से अनुरोध करेगी कि वे जुलाई में होने वाले कार्यक्रमों में हिस्सा लें ताकि नौकरी की मांग करने वालों को अधिक अवसर मुहैया कराए जा सकें.' उन्होंने कहा कि सरकार अब तक दो नौकरी मेलों का आयोजन कर चुकी है, जहां निजी कंपनियों में 12000 कर्मचारियों को रोजगार मिला है.

166 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
बेरोजगारों के लिए काम की खबर, दिल्ली में नौकरी चाहते हैं तो यहां कराएं रजिस्ट्रेशन

दिल्ली सरकार जॉब मेला कराने जा रही है.तस्वीर: प्रतीकात्मक

खास बातें

  1. पूर्वी दिल्ली के विश्वास नगर में 11 जुलाई से जॉब मेला
  2. पांच दिनों तक चलेगा जॉब मेला, नौकरी मेला के लिये कराएं पंजीकरण
  3. पंजीकरण के लिए लांच की गई वेबसाइट
नई दिल्ली: दिल्ली के श्रम मंत्री गोपाल राय ने एक वेब पोर्टल शुरू किया जहां आवेदक और नियोक्ता शहर में अगले महीने पांच दिन तक चलने वाले नौकरी मेला के लिये खुद का पंजीकरण करा सकते हैं. पोर्टल की मंशा पंजीकरण की प्रक्रिया को सरल बनाना है क्योंकि पहले नौकरी की चाह रखने वाले कर्मचारियों को रोजगार के लिये आवेदन करने से पहले लंबे समय तक कतार में लगना पड़ता था. मंत्री ने कहा कि पांच दिवसीय नौकरी मेला पूर्वी दिल्ली के विश्वास नगर में आयोजित होगा. यह 11 जुलाई से शुरू होगा जिसके लिये युवा और नियोक्ता नए शुरू किये गए पोर्टल पर अपना पंजीकरण करा सकते हैं.

राय ने यहां संवाददाताओं से कहा, 'रोजगार की तलाश कर रहा व्यक्ति रोजगार निदेशालय की वेबसाइट पर जाकर नौकरी मेला के लिये अपना पंजीकरण करा सकता है. पोर्टल पर आवेदक अपने कौशल और योग्यता के अनुसार नौकरी ढूंढ सकता है.' 

उन्होंने यह भी कहा कि निजी कंपनियों को नौकरी मेले में हिस्सा लेने के लिये सरकार के साथ खुद का पंजीकरण कराना होगा.

राय ने कहा, 'सरकार एसोचैम, फिक्की जैसे औद्योगिक निकायों से अनुरोध करेगी कि वे जुलाई में होने वाले कार्यक्रमों में हिस्सा लें ताकि नौकरी की मांग करने वालों को अधिक अवसर मुहैया कराए जा सकें.' उन्होंने कहा कि सरकार अब तक दो नौकरी मेलों का आयोजन कर चुकी है, जहां निजी कंपनियों में 12000 कर्मचारियों को रोजगार मिला है.
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement