यह ख़बर 28 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

दिल्ली : गार्ड को गोली मारकर बैंक वैन से पांच करोड़ लूटे

खास बातें

  • डिफेंस कॉलोनी इलाके में चार लुटेरे आईसीआईसीआई बैंक के गार्ड को गोली मारकर कैश वैन लेकर भाग गए, जिसमें पांच करोड़ रुपये थे। बाद में खाली वैन मालवीय नगर से बरामद हुई।
नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली में बदमाशों के हौसले दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहे हैं और इसका ताजा नमूना आज उस वक्त देखने को मिला, जब डिफेंस कॉलोनी इलाके में चार लुटेरे आईसीआईसीआई बैंक के गार्ड को गोली मारकर कैश वैन लेकर भाग गए। इसमें पांच करोड़ रुपये की नकदी थी। हालांकि बाद में लुटेरे खाली वैन को मालवीय नगर के हौज रानी इलाके में छोड़ गए, जहां से वह बरामद हो चुकी है।

पुलिस के मुताबिक हुंडई वेरना कार में सवार चार बदमाश एटीएम में पैसे डालने जा रही कैश वैन का इंतजार कर रहे थे और जैसे ही वैन पहुंची और उससे पैसे निकाले जाने लगे, उन्होंने गार्ड को गोली मार दी और वैन लेकर फरार हो गए। मुन्ना सिंह नामक इस गार्ड की हालत गंभीर है और उसे एम्स के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है।

पुलिस के मुताबिक यह वैन (मारुति ईको) हौज खास से लाजपत नगर की दिशा में हमेशा से निर्धारित रूट पर जा रही थी, जिससे लगता है कि बदमाशों को वैन की आवाजाही के बारे में पक्की जानकारी थी। मामले की सीएफएसएल जांच कराई जा रही है और क्राइम ब्रांच भी मौके पर मौजूद है।

पुलिस को मौका-ए-वारदात से 7.62 कैलिबर का एक कारतूस मिला, जिससे यह साबित होता है कि यह किसी संगठित गिरोह का काम है। बाद में यह वैन मालवीय नगर के हौज रानी इलाके में बरामद हो गई। लुटेरों की वेरना कार पर हरियाणा की नंबर प्लेट लगी हुई थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लुटेरों ने वेरना को मौका-ए-वारदात (डी-15 डिफेंस कॉलोनी) पर छोड़कर प्रीमियम शील्ड सिक्योरिटी कंपनी की ईको वैन को हथिया लिया और लेकर भाग गए।

उल्लेखनीय है कि यह राजधानी में अब तक पड़ी सबसे बड़ी बैंक लूट है। इससे पहले, इसी प्रकार वर्ष 2001 में कनॉट प्लेस में आईसीआईसीआई बैंक की ही एटीएम वैन से दो करोड़ रुपये लूटे गए थे। वह वैन भी एक सिक्योरिटी एजेंसी की थी, जिसे उसके ही गनर ने बिजवासन में उड़ा लिया था। पुलिस ने इस मामले को साल भर बाद सुलझा लिया था।