Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

CAA Protest: दिल्ली-गुड़गांव सीमा पर जाम, लाल किले के पास लगाई गई धारा 144

दिल्ली-गुड़गांव बॉर्डर और दिल्ली के कई इलाकों में गुरुवार की सुबह से जबरदस्त ट्रैफिक जाम है. नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के खिलाफ प्रदर्शन के कारण सड़कों पर दिल्ली पुलिस के बैरिकेड लगा रखा है और कई जगहों पर रूट डायवर्जन भी किया है.

खास बातें

  • दिल्ली-गुड़गांव सीमा पर जाम
  • लाल किले के पास लगाई गई धारा-144
  • नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन जारी
नई दिल्ली:

दिल्ली-गुड़गांव बॉर्डर और दिल्ली के कई इलाकों में गुरुवार की सुबह से जबरदस्त ट्रैफिक जाम है. नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के खिलाफ प्रदर्शन के कारण सड़कों पर दिल्ली पुलिस के बैरिकेड लगा रखा है और कई जगहों पर रूट डायवर्जन भी किया है. दिल्ली के लाल किला इलाके के पास प्रशासन ने सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी है. साथ ही जामिया, शाहीन बाग, मुनिरका, जसोला विहार, लाल किला, जामा मस्जिद, चांदनी चौक, विश्वविद्यालय के मेट्रो स्टेशन भी बंद कर दिए गए हैं.

CAA Protest: नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर यूपी के सभी जिलों में धारा 144, किसी भी सभा की मंजूरी नहीं

पुलिस ने पहले घोषणा की थी कि वह जनहित में विरोध मार्च नहीं करने देगी. उन्होंने पहले एक ट्वीट के जरिए घोषणा कर दी थी कि मंडी हाउस से लेकर जंतर मंतर तक कम्युनिस्ट पार्टी द्वारा नागरिकता कानून और एनआरसी पर आज दोपहर 12 बजे होने वाले विरोध मार्च के लिए अनुमति नहीं दी गई है.

CAA के खिलाफ प्रदर्शन: जामिया, जसोला विहार, शाहीन बाग और मुनिरका सहित 8 मेट्रो स्टेशन बंद

बताते चले कि नागरिकता कानून को लेकर देश भर में विरोध जारी है. गुरुवार को कई बड़े शहरों में इस कानून के विरोध में प्रदर्शन हो रहा है. हालांकि इससे पहले बुधवार शाम को प्रशासन ने तीन शहरों दिल्ली, लखनऊ और बेंगलुरू में प्रदर्शन की इजाजत नहीं दी थी. वहीं मुंबई, चेन्नई, पुणे, हैदराबाद, नागपुर, भुवनेश्वर, कोलकाता और भोपाल में प्रदर्शनों पर कोई रोक नहीं लगाई गई है. पटना में भी विरोध हो रहा है. इस दौरान राजेंद्र नगर और दरभंगा में कम्युनिस्ट संगठनों ने रेल रोक दी है. 

VIDEO: रवीश कुमार का प्राइम टाइम: हार्वर्ड और ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के छात्र भी आए जामिया के समर्थन में