हाईकोर्ट ने Netflix से कहा- क्या मेहुल चोकसी को दिखाई जा सकती है Bad Boy Billionaires वेब सीरीज

Bad Boy Billionaires Web Series: गीतांजलि जेम्स के प्रवर्तक चोकसी और हीरा कारोबारी नीरव मोदी (Nirav Modi) 13,500 करोड़ रुपये से अधिक के पंजाब नेशल बैंक धोखाधड़ी मामले में आरोपी हैं.

हाईकोर्ट ने Netflix से कहा- क्या मेहुल चोकसी को दिखाई जा सकती है Bad Boy Billionaires वेब सीरीज

फाइल फोटो

नई दिल्ली :

दिल्ली उच्च न्यायालय ने ऑनलाइन वीडियो मंच नेटफ्लिक्स (Netflix) से बुधवार को कहा कि क्या वह ‘Bad Boy Billionaires' वेब सीरीज इसकी रिलीज से पहले करोड़ों रुपये के पीएनबी घोटाले के आरोपी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) को उपलब्ध करा सकता है. न्यायमूर्ति नवीन चावला ने नेटफ्लिक्स के वकील से मौखिक रूप से कहा कि वह चोकसी को इसकी ‘प्री-स्क्रीनिंग' (रिलीज से पहले देखने के लिये) उपलब्ध कराने पर विचार करे और विवाद पर विराम लगाये. बहरहाल, अदालत ने इस विषय की अगली सुनवाई 28 अगस्त को निर्धारित की है. 

गीतांजलि जेम्स के प्रवर्तक चोकसी और हीरा कारोबारी नीरव मोदी (Nirav Modi) 13,500 करोड़ रुपये से अधिक के पंजाब नेशल बैंक धोखाधड़ी मामले में आरोपी हैं. चोकसी पिछले साल देश छोड़ कर भाग गया था. इस वेब सीरीज के दो सितंबर को भारत में रिलीज होने का कार्यक्रम है. नेटफ्लिक्स पर इसके बारे में यह बताया गया है कि यह एक ऐसा वृत्तचित्र है जो भारत के सर्वाधिक कुख्यात उद्योगपतियों के लालच, फरेब और भ्रष्टाचार को बयां करता है. इसमें भगोड़ा कारोबारी विजय माल्या, नीरव मोदी के साथ-साथ सुब्रत रॉय और बी राजू रामलिंग राजू के विवादित मामलों पर प्रकाश डाला गया है. 

अदालत में चोकसी का प्रतिनिधित्व कर रहे अधिवक्ता विजय अग्रवाल ने इस वेब सीरीज की रिलीज को टाले जाने का अनुरोध किया है. अधिवक्ता ने कहा कि उन्होंने इसका ट्रेलर देखा है और पूरी दुनिया इस बारे में उन्हें कॉल आ रहे हैं जिनमें यह पूछा जा रहा है कि क्या वह इस वृत्तचित्र का हिस्सा हैं. साथ ही, उनसे इस पर टिप्पणी करने को भी कहा जा रहा है. 

याचिका में कहा गया है कि इसके बाद याचिकाकर्ता (चोकसी) ने यह पाया कि ट्रेलर में दिख रहा एक व्यक्ति पवन सी लाल नाम का व्यक्ति है जिन्होंने ‘फ्लाव्ड: द राइज ऐंड फॉल ऑफ इंडियाज डायमंड मोगुल नीरव मोदी' लिखी थी... अग्रवाल ने कहा कि वह इस वेब सीरीज की रिलीज पर रोक नहीं चाहते हैं, बल्कि सिर्फ अनुरोध कर रहे हैं कि इसे इसकी रिलीज से पहले उन्हें दिखाया जाए. 

Newsbeep

सुनवाई के दौरान नेटफ्लिक्स इंक और नेटफ्लिक्स इंटरटेनमेंट सर्विसेज इंडिया एलएलपी का प्रतिनिधित्व कर रहे वरिष्ठ अधिवक्ता नीरज किशन कौल ने कहा कि यह वेब सीरिज नीरव मोदी जैसे कई लोगों पर है और इसमें चोकसी पर सिर्फ दो मिनट है. 

वीडियो: नीरव मोदी और मेहुल चोकसी पर ED की बड़ी कार्रवाई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)