अगले दो हफ्तों में गिर जाएगा कोरोना का ट्रेंड, दिल्ली के हेल्थ मिनिस्टर का दावा

जैन ने बताया कि मंत्रिमंडलीय सहयोगी और दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को प्लाज्मा थैरेपी दी गई है. उनकी तबियत अब काफी बेहतर है.

अगले दो हफ्तों में गिर जाएगा कोरोना का ट्रेंड, दिल्ली के हेल्थ मिनिस्टर का दावा

नई दिल्ली:

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दावा किया है कि आगामी दो हफ्तों में कोरोना वायरस (Coronavirus) का ट्रेंड नीचे चला जाएगा. उन्होंने कहा कि कोरोना का ट्रेंड काफी ऊपर चढ़ने के बाद अब थम गया है. इसके बाद अब काफी तेज़ी से गिरावट देखने मिल सकती है. उन्होंने बताया कि दिल्ली में रोजाना 50 से 60 हजार के बीच कोविड टेस्टिंग हो रही है. जैन ने बताया कि मंत्रिमंडलीय सहयोगी और दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को प्लाज्मा थैरेपी दी गई है. उनकी तबियत अब काफी बेहतर है.
 
सीरो सर्वे पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि 30 सितंबर को सीरो सर्वे कोर्ट के सामने र'खा जाएगा. ऐसे में अक्टूबर महीने का सीरो सर्वे थोड़ा लेट हो सकता है. उन्होंने बताया कि 1 अक्टूबर से सीरो सर्वे नही हो पाएगा. हालांकि, उन्होंने स्पष्ट किया कि सीरो सर्वे को टाला नही जा रहा है. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि वायरस भेदभाव नही करता है, आप मंत्री हों या संत्री. सरकार भी सभी के लिए काम करती है. उन्होंने कहा कि सभी के लिए रोकथाम करना और इलाज का प्रबंध करना हमारा काम है. उन्होंने कहा कि अगर मंत्री और मेयर कोरोना की चपेट में आ रहे हैं तो गरीब लोग भी कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं.

भारत में COVID-19 टेस्टिंग ने पकड़ी रफ्तार, बीते 9 दिन में हुए 1 करोड़ टेस्ट

इसी सीजन में दिल्ली में डेंगू का खतरा होता है. इस मुद्दे पर जैन ने कहा कि पिछले साल के मुकाबले डेंगू के कुल मामले इस साल कम है. एहतियात दोनों ही मामलों में बरतनी ज़रूरी होती है. डेंगू से बचना है तो साफ पानी को आसपास जमा न होने दें. हालांकि ख़तरे के बारे में फ़िलहाल कुछ भी कहना संभव नही है.
 

वीडियो: 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 85362 नए मामले
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com