निजामुद्दीन मरकज के मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा- आयोजकों ने घोर अपराध किया है

निजामुद्दीन मरकज मामले पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि कल कुल 1033 लोगों को निकाल गया है, इनमें से 333 लोगों को अस्पताल में शिफ्ट किया गया है, जबकि 700 से  लोगों को अलग-अलग क्वारंटाइन सेन्टर में भेजा गया है.

निजामुद्दीन मरकज के मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा- आयोजकों ने घोर अपराध किया है

Coronavirus : जमात में शामिल हुए लोगों में 7 की मौत हो चुकी है.

खास बातें

  • आयोजकों खिलाफ FIR दर्ज करने का आदेश
  • 24 लोगो की जांच में कोरोना संक्रमण पाया गया
  • तेलंगाना में 6 और श्रीनगर में एक की मौत
नई दिल्ली:

निजामुद्दीन मरकज मामले पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि कल कुल 1033 लोगों को निकाल गया है, इनमें से 333 लोगों को अस्पताल में शिफ्ट किया गया है, जबकि 700 से  लोगों को अलग-अलग क्वारंटाइन सेन्टर में भेजा गया है.  अभी भी स्क्रीनिंग चल रही है और हो सकता है दोपहर तक चले. उन्होंने कहा कि इनमें से  24 लोग कोरोना कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जो मरकज़ में ठहरे हुए थे. ऐसा अंदाजा है कि यहां पर 1500 से 1700 लोग रहे होंगे. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा,  'आयोजकों ने बहुत ही घोर अपराध किया है.  मैंने उपराज्यपाल को चिट्ठी लिखकर कहा है कि इनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए और इनको बख्शा ना जाए. उन्होंने कहा कि FIR दर्ज करने के निर्देश दे दिए गए हैं. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार ने जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम को क्वारटाइन सेंटर बनाने की मंजूरी नहीं दी है. जैन ने बताया, 'हमें दो दिन पहले ही रात को पता चला है कि 6 लोग राम मनोहर लोहिया में आये हैं, तब से हमने कार्रवाई की है.'

गौरतलब है कि दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन स्थित मरकज में मलेशिया, इंडोनेशिया, सऊदी अरब और किर्गिस्तान सहित 2,000 से अधिक प्रतिनिधियों ने 1 से 15 मार्च तक तब्लीग-ए-जमात में हिस्सा लिया था. कोरोनावायरस के चलते मरकज से अब तक कुल 860 लोगों को निकालकर अलग-अलग अस्पतालों में पहुंचाया जा चुका है. वहीं अभी 300 और लोगों को निकाल कर अस्पताल ले जाया जाएगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक मार्च और 14 मार्च के अवधि के बाद भी 1,400 लोग यहां रुके हुए थे. बीते दिन सोमवार को निजामुद्दीन स्थित मरकज में शामिल होने वाले छह लोगों की तेलंगाना में कोरोनावायरस से मौत हो गई. उधर, अंडमान में 10 लोगों की रिपोर्ट में कोरोनावायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. इन 10 में 9 लोग वह हैं जो दिल्ली कि मरकज में शामिल हुए थे. 10वीं संक्रमित महिला भी इन्हीं में से एक पत्नी है जो दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज में शामिल हुए थे.