देश भर में जारी लॉकडाउन के बीच, दिल्ली हाईकोर्ट ने अपने अंतरिम आदेशों पर लिया बड़ा फैसला...

दिल्ली हाईकोर्ट ने एक बड़ा कदम उठाते हुए कहा है कि 16 मार्च को खत्म होने वाले सभी अंतरिम आदेश 15 मई, 2020 तक  या अगले आदेश तक बढ़ा दिया है.

देश भर में जारी लॉकडाउन के बीच, दिल्ली हाईकोर्ट ने अपने अंतरिम आदेशों पर लिया बड़ा फैसला...

अदालत ने 16 मार्च को खत्म होने वाले अंतरिम आदेश को15 मई तक बढ़ाया

नई दिल्ली:

कोरोना के कारण देश भर में कई कदम उठाए जा रहे हैं.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मंगलवार रात को घोषित किया गया सम्पूर्ण लॉकडाउन आधी रात से शुरू हो गया. इधर दिल्ली हाईकोर्ट ने एक बड़ा कदम उठाते हुए कहा है कि 16 मार्च को खत्म होने वाले सभी अंतरिम आदेश 15 मई, 2020 तक  या अगले आदेश तक बढ़ा दिया है. यह आदेश दिल्ली की निचली अदालतों पर भी लागू किया जाएगा. हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डीएन पटेल, जस्टिस सिद्धार्थ मृदुल और जस्टिल तलवंत सिंह की फुल बेंच इस मामले पर फैसला लिया है. 

दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 5 नए मामले , मुख्यमंत्री केजरीवाल की निर्देशों का पालन करने की अपील

गौरतबल है कि कोरोनावायरस (CoronaVirus) से लड़ने की कवायद के तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मंगलवार रात को घोषित किया गया सम्पूर्ण लॉकडाउन आधी रात से शुरू हो गया, और दुनिया के सबसे बड़े लॉकडाउन में आवश्यक सामग्रियों तथा सेवाओं की आपूर्ति को लेकर चिंता बढ़ गई है. टेलीविज़न पर प्रसारित राष्ट्र के नाम संदेश में प्रधानमंत्री ने कहा था, "अगले 21 दिन तक घर से बाहर निकलने के बारे में भूल जाइए..." स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, अब तक भारत में कोरोनावायरस के 562 पुष्ट मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से नौ की मौत भी हो चुकी है. स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने चेताया है कि अगर कड़े कदम नहीं उठाए गए, तो संक्रमण फैलने की गति बेहद ज़्यादा बढ़ सकती है.

VIDEO:लॉकडाउन के कारण पटना में सब्जियों के बढ़े दाम, लोगों को हो रही है परेशानी

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com